ताज़ा खबर
 

LIC New Money Back Plan-20 Years: आकस्मिक मौत पर कवरेज, जीवित रहने पर मिलता रहेगा भुगतान, जानें प्लान

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 20 वर्षीय मनी-बैक प्लान का नया स्कीम शुरू किया है। इसमें 15 वर्षों तक प्रीमियम भरना है और 20 वर्ष में पॉलिसी मेच्योर हो जाएगी।

LIC बिल्डिंग: इस तस्वीर को प्रतीकात्म रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: जनसत्ता.कॉम)

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) लोगों के लिए अपनी नई इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर आई है। इस नई पॉलिसी में पेंशन, कवरेज और पैसे की वापसी जैसे  योजनाएं शामिल हैं। LIC का यह नया प्लान 20 साल की अवधि का है। इसमें संपूर्ण अवधि के अंतर्गत मौत होने की स्थिति में सुरक्षा के साथ-साथ, इस जीवित रहने पर भी धन का भुगतान होता रहेगा।

खास बात यह है कि पॉलिसी अवधि के दौरान मौत होने पर तमाम बोनस और जिनमें प्रत्यावर्ती और अतिरिक्त दोनों शामिल हैं ग्राहक के परिजन को दिए जाएंगे। कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 13 से 50 साल के बीच है वह इस प्लान को खरीद सकता है। इसके लिए पॉलिसी खरीदने वाले को 15 सालों तक अपना प्रीमियम जमा करना होगा। जबकि, यह 20 वर्ष की अवधि के बाद पॉलिसी मेच्योर होगी।

यदि पॉलिसी धारक की पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु हो जाती है और उसने सभी प्रीमियमों का भुगतान किया है, तो पॉलिसी धारक के नामित या कानूनी उत्तराधिकारी को मूल बीमा राशि का 125 प्रतिशत या वार्षिक प्रीमियम का 10 गुना, एलआईसी जोड़ा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Budget 2019 में नई घोषणाएं, इनकम टैक्स बचाने के लिए अब अपनाएं ये फंडे
2 LIC का प्रीमियम इस तरीके से भरना है आसान, अपने आप जमा हो जाएगा पैसा, ये है तरीका
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit