scorecardresearch

Lgnitron GT 120 इलेक्ट्रिक बाइक इंडिया में हुई लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ मिलेगी 180km की रेंज, जानिए फीचर्स और कीमत

जीटी 120 बाइक में 4.68KW की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। कंपनी का दावा है कि, Lgnitron GT 120 बाइक सिंगल चार्ज में 180 किमी की रेंज देती है। वहीं इस बाइक की टॉप स्पीड 125 किमी प्रति घंटा है।

Lgnitron GT 120, Electric Bike, Sporty Electric Bike,
जीटी 120 बाइक में 4.68KW की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। (सांकेतिक फोटो)

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के सेगमेंट में देश में नई स्पोर्टी इलेक्ट्रिक बाइक Lgnitron GT 120 इंडिया में लॉन्च होने को तैयार है। इस बाइक को स्टार्टअप इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने तैयार की है। कंपनी ने इस बाइक हो फिलहाल अनवील्ड कर दी है कंपनी जल्द ही इस बाइक को लॉन्च करेगी। जानकारी के अनुसार इस बाइक को लीडिंग डिजाइन, ईजी/एआई-इनेबल्ड टेक्नोलॉजी और सुरक्षा सुविधाओं के साथ स्वदेशी रूप से डिजाइन और तैयार किया गया है।

वहीं इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प के फाउंडर राघव कालरा ने बताया कि, जीटी 120 बाइक इलेक्ट्रिक बाइक के सेगमेंट में गेम चेंजर साबित होगी। वहीं उन्होंने कहा कि, बाइक का मकसद एक बेहतर इलेक्ट्रिक व्हीकल का एक्सपीरियंस उपलब्ध कराना है जो न सिर्फ इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोबिलिटी की पहचान को फिर से परिभाषित करता है बल्कि पर्यावरण के मुताबिक, तकनीक के साथ आता है।

Lgnitron GT 120 के बैटरी पैक – जीटी 120 बाइक में 4.68KW की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। कंपनी का दावा है कि, Lgnitron GT 120 बाइक सिंगल चार्ज में 180 किमी की रेंज देती है। वहीं इस बाइक की टॉप स्पीड 125 किमी प्रति घंटा है।

Lgnitron GT 120 बाइके के फीचर्स – इस बाइक में लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही बाइक में डिजिटल इस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा। वहीं कंपनी के अनुसार बाइक को फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है और ये 15AMP का फास्ट चार्जर सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें: 15% तक ज्यादा माइलेज दे सकता है यह स्कूटर, जानें- कैसे हैं फीचर्स

2.5 सेकेंड में पकड़ेगी इतनी रफ्तार – जीटी 120 बाइक 2.5 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड लेती है। इसमें तीन राइडिंग मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट, हर राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के मुताबिक हैं। मोटरबाइक रिवर्स मोड और पार्किंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स से भी लैस है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट