ताज़ा खबर
 

आ रहा है शादियों का मौसम, ये है सूट पहनने का सही तरीका

सूट पहनने के भी नियम-कादये होते हैं। अगर आपको भी इस बारे में नहीं पता, तो यह खबर आपके काम की है।

सूट पहनने के भी नियम और कायदे होते हैं। अगर आप भी अच्छा लुक और लोगों की तारीफें पाना चाहते हैं, तो इन्हें जरूर अमल में लाएं। (फोटोः unsplash)

शादी-बरात का सीजन आने वाला है। पार्टियों में रंग जमाने को लेकर लोग अभी से तैयारी में जुटे हैं। अच्छा दिखने के लिए लोग वेस्ट कोट से लेकर सूट खरीदते हैं। टू पीस सूट हो या थ्री पीस, इनके जरिए वे लुक को बेहतरीन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। शादी अपनी हो या किसी और की, वे सूट को प्राथमिकता देते हैं। लेकिन अधिकतर लोग इस मामले में कुछ गलतियां करते हैं। सूट पहनने से जुड़ी गलतियां। सूट पहनने के भी नियम-कादये होते हैं। अगर आपको भी इस बारे में नहीं पता, तो यह खबर आपके काम की है। जब भी सूट की बात की जाती है, तो सबसे अहम चीज उसकी फिटिंग होती है। कंधे हों या फिर आस्तीनें, वे आपके शरीर की फिटिंग के हिसाब से होने चाहिए। वे न तो ढीले हों और न ही ज्यादा कसे हुए। यह गलती अधिकतर लोग करते हैं। सूट के साथ वे जो पैंट या ट्राउजर पहनते हैं, वह ढीली होती है। यह देखने में बेहद खराब लगता है, इसलिए फिटिंग के हिसाब से पैंट पहनें।

HOT DEALS
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹1485 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback

सूट में बटनों के बड़े मायने होते हैं। आखिरी वाला बटन कभी बंद नहीं करना चाहिए। यह डिजाइन के लिए लिहाज से सूट में दिया जाता है, लिहाजा इसे खुला ही रखा जाता है। वहीं, जब लोग सूट पहने होने के दौरान बैठते हैं, तो वे बटन नहीं खोलते हैं। यह गलत तरीका होता है, इसलिए जब भी बैठें सूट के बटन खोल लें। कपड़ों में कलर कॉम्बिनेशन की भी अपनी अहमियत होती है। गहरे रंग के सूट पर हल्के रंग का स्क्वायर पॉकेट रखें। जबकि हल्के रंग के सूट पर गाढ़े रंग का स्क्वायर पॉकेट होना चाहिए। सूट के साथ कभी भी स्पोर्ट्स घड़ी नहीं पहननी चाहिए। फैशन सेंस की दुनिया में इसे भयंकर गलती माना जाता है।

सूट पहनने से जुड़ी जरा सी गलती आपकी सबके सामने किरकिरी करा सकती है। (फोटोः unsplash)

स्टाइल के चक्कर में कई बार सूट पर लोग ओवरकोट पहन लेते हैं। लेकिन वे इसकी बारीकियों से वाकिफ नहीं होते। ओवरकोट हर मौके के लिए नहीं होता। आमतौर पर लोग इसे कॉरपोरेट लुक पाने के लिए मीटिंग्स और प्रेजेंटेशंस में पहनते हैं। टाई की नॉट का आकार अपनी कद-काठी के हिसाब से रखें। भूल कर भी टाई बड़ी या छोटी न बांधें, वर्ना वह आपके सूट और स्टाइल पर पानी फेर देगी। टाई को लेकर भी बहुत सारे लोग भ्रमित रहते हैं कि वह कितनी लंबी होनी चाहिए। सही मायने में टाई बेल्ट के बकल तक होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App