ताज़ा खबर
 

10 हजार रुपये डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं ये इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कितनी चुकानी होगी EMI

बाइक एक बार फुल चार्जिंग पर 85 किलोमीटर से 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। यह बाइक तीन कलर विकल्प रेड, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है।

Komaki MX3 फुल चार्जिंग 85 किलोमीटर से 100 किलोमीटर की रेंज के साथ आती है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में बीते कुछ समय में काफी तेजी देखने को मिली है। बार-बार पेट्रोल भरवाने की झंझट से छुटकारा पाने का यह एक बेहतर तरीका है। घर पर ही या फिर चार्जिंग स्टेशन पर इलेक्ट्रिक व्हीक्ल को चार्ज कर कुछ किलो मीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं पेट्रोल के बढ़ती कीमत ने आम नागरिकों की जेब पर असर डाला है। टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में पहले के मुकाबले अब ज्यादा ध्यान दे रही हैं।

अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन असमंजस में हैं तो तो कोमाकी MX3 बाइक 10 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के जरिए खरीद सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह बाइक बेहद ‘पॉकेट फ्रेंडली’ है।

इस बाइक की कुल कीमत 95,000 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। डाउनपमेमेंट करने के बाद आपको 36 महीने के लिए कुल 85,000 हजार रुपये का लोन लेना होगा जिसपर 9.7 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी। इस दौरान आपको कुल 1,09,728 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 24,728 रुपये ब्याज होगा। इस तरह आपको 36 महीने तक 3,048 रुपये की ईएमआई भरनी होगी।

वहीं अगर आप चाहते हैं कि ईएमआई को बोझ हल्का हो जाए तो आप 60 महीने के लिए भी इस बाइक के लिए लोन फाइनेंस करवा सकते हैं। इस दौरान आपको कुल 1,26,240 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 41,240 रुपये ब्याज होगा। इस दौरान आपको 60 महीने तक 2,104 रुपये की ईएमआई का भुगतान करना होगा।

इस बाइक की खासियतों की बात करें तो बाइक एक बार फुल चार्जिंग पर 85 किलोमीटर से 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 1.5 यूनिट तक बिजली की खपत करती है। इसके साथ ही इस बाइक में आपको इनबिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर, रीजेनरेटिव डुअल-डिस्क ब्रेकिंग, पार्किंग और रिवर्स असिस्ट, 3-स्पीड मोड और फुल-कलर एलईजी डैश जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti की कार पर मिल रहा 37 हजार रुपए तक का डिस्काउंट, जानें पूरी डिटेल

यह बाइक तीन कलर विकल्प रेड, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है। इसके अलावा कोमाकी भारत में TN95, SE और M5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी पेश कर चुकी है। TN95 और SE इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 98,000 रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) और 96,000 रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) है, वहीं M5 एक इलेक्ट्रिक बाइक है जिसकी कीमत 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Next Stories
1 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलने लगेगी बढ़कर सैलरी, पेंशनर्स को भी फायदा
2 Maruti की कार पर मिल रहा 37 हजार रुपए तक का डिस्काउंट, जानें पूरी डिटेल
3 कम बजट में यहां मिल रही पुरानी बाइक, जानें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X