जानिए कब लॉन्‍च होगी होंडा की पहली Electric Scooter, ओला, चेतक व एथर से रहेगी टक्‍कर

इसी सेगमेंट में टू-व्‍हीलर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। चर्चा है कि इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की टक्‍कर Ather 450X, TVS iQube, Ola S1, Simple One व Bajaj Chetak जैसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी।

जानिए कब लॉन्‍च होगी होंडा की पहली Electric Scooter, ओला, चेतक व एथर से रहेगी टक्‍कर (Photo- Honda)

भारत में तेजी से टू-व्‍हीलर कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन की ओर बढ़ रही हैं। हीरो, टीवीएस व ओला जैसी कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का निर्माण तेजी से कर रहीं हैं। अब इसी सेगमेंट में टू-व्‍हीलर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। चर्चा है कि इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की टक्‍कर Ather 450X, TVS iQube, Ola S1, Simple One व Bajaj Chetak जैसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी।

Honda Motercycle and Electric कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्‍कूटर भारत में अगले साल लॉन्‍च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि BENLY electric scooter की टेस्‍टिंग की जा रही है और यह भी विचार किया जा रहा है कि इसे कैसे और क्‍या भारत में लॉन्‍च किया जाए या नहीं। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रही लोगों की दिलचस्‍पी देखकर माना जा रहा है कि होंडा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च कर सकता है। बता दें कि अगले साल ही हीरो भी अपना इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च करने वाला है।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 120 KM चलने वाली Aura Electric Scooter में आते हैं कई फीचर्स, जानिए कीमत

बताया जा रहा है कि Honda Motor ग्‍लोबल स्‍तर पर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च कर सकता है। यह एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च करने की योजना में है, जो डेली कम्यूट के साथ ही कमर्शल यूज के लिए हो। होंडा इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्‍च करने से पहले मार्केट की स्थिति की भी जानकारी जुटा रहा है। होंडा डीलरों से भी इसे लेकर चर्चा कर रहा है।

यह भी पढ़ें: SBI दे रहा सस्‍ते में घर व प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, इस दिन शुरू हो रहा Mega e-Auction, ऐसे ले सकते हैं भाग

भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की डिमांड
पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। इसके अलावां सरकार भी प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग के लिए प्रोत्‍साहित कर रही है। इसी कारण भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की डिमांड बढ़ गई है। इसमें पहले से लॉन्‍च हुई इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स Ather 450X, TVS iQube, Ola S1, Simple One व Bajaj Chetak जैसे पॉपुलर वाहन की डिमांड है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट