ताज़ा खबर
 

Kia Sonet: 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये कार, इतनी चुकानी होगी EMI

कार में आपको 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो 100एचपी और 115एचपी पावर आउटपुट के साथ आता है। इस कार में आपको पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर और पॉवर स्टीयरिंग मिलेगी।

Kia Sonet कार। फोटो सोर्स: Kia Website

सबकॉम्पेक्ट एसयूवी भारतीय ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर है। कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट पर खासा ध्यान दे रही हैं। ये एक सेंगमेंट है जिसमें हर कंपनी नए डिजाइन और प्राइस से ग्राहकों को लुभाने की कोशिश में है। अगर आप भी सबकॉम्पेक्ट एसयूवी लेने की सोच रहे हैं और बजट 6 लाख रुपये के करीब है तो दक्षिण कोरियाई कंपनी Kia मोटर्स की सोनेट कार खरीद सकते हैं। इस कार के बेस मॉडल (1.5 HTE Diesel) को आप 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं।

इस कार का ऑन रोड प्राइस 9,39,422रुपये (नई दिल्ली) है। अगर आप इस कार को 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद फाइनेंस पर खरीदते हैं तो पांच साल के टर्म पीरियड के लिए कुल 8,45,422 रुपये का लोन लेना होगा। इस दौरान पांच साल में आपको कुल 10,72,800 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें से 2,27,378 रुपये ब्याज के रूप में होंगे। आपको प्रति माह 17,880 रुपये की ईएमआई भरनी होगी।

वहीं अगर आप चाहते हैं कि ईएमआई का बोझ थोड़ा हल्का हो जाए तो आप सात साल के लिए भी लोन ले सकते हैं। इस दौरान आपको कुल 11,71,632 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें से 3,26,210 रुपये ब्याज के रूप में होंगे। आपको प्रति माह 13,948 रुपये की ईएमआई भरनी होगी।

Maruti की पुरानी कार खरीदनी है? यहां से खरीद सकते हैं

बता दें कि किया सोनेट‎‌ कुल 23 वेरिएंट्स में उपलब्ध है सोनेट‎‌ का बेस मॉडल 1.2 एचटीई है और टॉप वेरिएंट‎‌ 1.5 जीटीएक्स प्लस डीजल एटी ड्यूल टोन है। टॉप वेरिएंट की कीमत 13.19 लाख रुपये है। की बात हो त में काफी प्रतिस्पर्धा है। अगर आप सबकॉम्पेक्ट एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो किया की सोनेट कार को खरीद सकते हैं। किया मोर्टर्स इंडिया ने हाल में भारत में केवल 17 माह के अंदर 2 लाख गाड़ियों की होलसेल घरेलू बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

इस कार में आपको 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो 100एचपी और 115एचपी पावर आउटपुट के साथ आता है। इस कार में आपको पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर और पॉवर स्टीयरिंग मिलेगी। कंपनी का दावा है कि यह कार एक लीटर डीजल पर 20 किलो मीटर तक का माइेलज देती है।

आ रही किआ सॉनेट 7 सीटर, जानें पूरी डीटेल: लॉन्च के बाद से अबतक सोनेट को काफी पसंद किया गया है। इसी को देखते हुए कंपनी जल्द ही इसका 7 सीटर वर्जन मार्केट में लेकर आ रही है। माना जा रहा है कि ये कार आठ अप्रैल को इंडोनेशिया में लॉन्च की जा जा सकती है।

Next Stories
1 ये हैं वो CNG कार जो देती हैं बढ़िया माइलेज! जानें कीमत और अन्य डिटेल
2 स्मार्टफोन से भी कम दाम पर यहां मिल रही पुरानी बाइक्स, जानें डिटेल
3 Tata की इन कारों पर 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट, 30 अप्रैल से पहले मिलेगा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X