Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, एकबार फुल चार्ज करने पर चलेगी 510 KM

Kia EV6 Electric Car: भारत में भी इस का को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की खासियतों की बात करें तो इसमें ग्राहक को बैटरी पैक के दो विकल्प मिलेंगे। अगर ग्राहक लंबी दूरी के सफर को ध्यान में रखकर इस कार को लेते हैं तो उन्हें 77.4-kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा।

यह कार एकबार फुल चार्ज करने पर 510 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। फोटो सोर्स: Kia Website

Kia EV6 Electric Car: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 लॉन्च कर दी है। कंपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल यह कार एकबार फुल चार्ज करने पर 510 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। कंपनी ने इस साल इस कार के कुल 30 हजार यूनिट्स को बेचने का लक्ष्य रखा है।

इलेक्ट्रिक कार की मांग बीते कुछ साल में तेजी से बढ़ी है। पेट्रोल के बढ़ते दाम के चलते ग्राहक इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तरफ रुख कर रहे हैं। बार-बार पेट्रोल भरवाने की झंझट से छुटकार पाना चाहते हैं तो आप भी इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक खरीद सकते हैं। इस कार की कीमत लगभग 30 लाख रुपये से लेकर 36 लाख रुपये (भारतीय मुद्रा में) हो सकती है।

भारत में भी इस का को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की खासियतों की बात करें तो इसमें ग्राहक को बैटरी पैक के दो विकल्प मिलेंगे। अगर ग्राहक लंबी दूरी के सफर को ध्यान में रखकर इस कार को लेते हैं तो उन्हें 77.4-kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा।

इस बैटरी पैक को चार्ज करने के बाद 500 किलो मीटर की ड्राइविंग रेंज हासिल होती है। वहीं दूसरा विकल्प एक स्टैंडर्ड 58-किलोवाट-घंटे (kWh) बैटरी पैक का है। इस बैटरी पैक की खासियत यह है कि आप महज 18 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं।

इस कार में आपको अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है जिसके तहत 4.5 मिनट में आप इसकी बैटरी को इनता चार्ज कर लेंगे कि यह 100 किलो मीटर तक चल सकेगी। महज 3.5 सेकेंड्स में यह कार 0-100 किलो मीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है।

Next Stories
1 पहली बार CNG वेरिएंट कार खरीदने की सोच रहे हैं? जानें कौनसी देती है सबसे ज्यादा माइलेज
2 Mahindra Marazzo: 1 लाख 40 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये 8 सीटर कार, इतनी चुकानी होगी EMI
3 Hero Electric AE-47: फुल चार्ज पर 160 Km की ड्राइविंग रेंज, 85 Kmph की टॉप स्पीड
यह पढ़ा क्या?
X