ताज़ा खबर
 

Jio Phone में 4G hotspot की सुव‍िधा, ऐसे करें इस्‍तेमाल

Jio Phone: कंपनी ने इस फीचर को एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से फोन में दिया है। अगर आपको नहीं दिखाई देता है तो आप अपने फोन में चेक करें कि कोई सॉफ्टवेयर अपडेट पेंडिंग तो नहीं पड़ा है।

Author January 8, 2019 12:00 PM
फोन में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर, FM रेडियो, टॉर्चलाइट और SOS कॉल का विकल्प दिया गया है।

रिलायंस जियो ने अपना जियो फोन 1,500 रुपए की सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लॉन्च किया था। कंपनी अपने जियो फोन 1 को लगातार अपडेट कर रही है। अब कंपनी ने इस फोन में एक खास फीचर को भी दे दिया है। दरअसल अब कंपनी ने इसमें हॉट स्पॉट का फीचर भी दे दिया है। मतलब अब जियो फोन 1 से किसी दूसरी डिवाइस को कनेक्ट करके उस पर भी इंटरनेट चलाया जा सकता है। अगर आपके पास भी जियो फोन है तो आप अपने जियो फोन की सेटिंग्स में जाकर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर को एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से फोन में दिया है। अगर आपको नहीं दिखाई देता है तो आप अपने फोन में चेक करें कि कोई सॉफ्टवेयर अपडेट पेंडिंग तो नहीं पड़ा है। अगर फोन अपडेट है और फिर भी हॉट स्पॉट नहीं चल रहा है तो आप कुछ दिन इंतजार करें जल्द ही आपको यह अपडेट मिल जाएगा।

ऐसे करें हॉटस्पॉट ऑन: सबसे पहले अपने फोन में सेटिंग्स ऐप को ओपन करें। अब नेटवर्क और कनेक्टिविटी में जाएं और इंटरनेट शेयरिंग ऑप्शन पर क्लिक करें। अब यहां आपको वाईफाई हॉटस्पॉट ऑप्शन मिलेगा। यह टर्न ऑफ होगा। इसके बाद आप वाईफाई हॉट स्पॉट ऑप्शन पर क्लिक करें और इसे ऑन कर दें। अब यहां आप अपने हॉटस्पॉट नेटवर्क का नाम भी बदल सकते हैं इसके अलावा इसका पासवर्ड भी बदल सकते हैं। एक बार हॉटस्पॉट ऑन होने के बाद फोन के टॉप बार में इसका आइकन दिखाई देने लगेगा। जियो फोन के हॉट स्पॉट से आप कंप्यूटर लेपटॉप और अपने टेबलेट आदि को कनेक्ट कर सकते हैं।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है। फोन में डुअल कोर स्नेपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 512MB की रैम दी गई है, इसके अलावा फोन में 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर, FM रेडियो, टॉर्चलाइट और SOS कॉल का विकल्प दिया गया है। फोन में 2,000mAH की बैटरी दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App