scorecardresearch

IRCTC Update: रेलवे ने आज रद्द की 140 ट्रेनें, कई गाड़ियों को किया गया डायवर्ट, जानिए क्या है वजह

यात्रियों की सुविधा के लिए, रेलवे ने आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर पूरी सूची को अपडेट कर दिया है। रेलवे अधिकारी रद्द की गई ट्रेनों को फिर से शुरू करने पर काम कर रहे हैं।

IRCTC Update: रेलवे ने आज रद्द की 140 ट्रेनें, कई गाड़ियों को किया गया डायवर्ट, जानिए क्या है वजह
मौसम की खराबी की वजह से कई ट्रेनों की टाइमिंग भी बदली गई है। (फाइल फोटो)

भारतीय रेलवे ने लोगों से अनुरोध किया है कि मंगलवार (26 जुलाई) को यात्रा पर निकलने से पहले ट्रेनों की स्थिति का पता कर लें। रेलवे ने मंगलवार को देश भर में 140 यात्री रेलगाड़ियों को पूरी तरह और करीब 48 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों को पुनर्निर्धारित किया गया है। रेलवे की ओर से बताया गया है कि पटरियों पर रखरखाव और परिचालन कार्यों की वजह से ऐसा किया गया है।

मौसम की खराबी और अन्य प्राकृतिक कारणों से कई रेलगाड़ियां पटरी से उतर गई हैं और कुछ की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। रेलवे ने उन 42 ट्रेनों के शेड्यूल में भी बदलाव किया है जो पहले आज रवाना होने वाली थीं। 42 में से 34 को डायवर्ट किया गया है और 8 को रीशेड्यूल किया गया है।यात्रियों की सुविधा के लिए, रेलवे ने आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर पूरी सूची को अपडेट कर दिया है। रेलवे अधिकारी रद्द की गई ट्रेनों को फिर से शुरू करने पर काम कर रहे हैं।

प्रभावित ट्रेनों में 01609 पठानकोट-बैजनाथपपरोला एक्सप्रेस, 01610 बैजनाथपपरोला -पठानकोट एक्सप्रेस, 03035 कटवा जं.-अज़ीमगंज, 03036 अजीमगंज-कटवा जं., 03058 निमितिता-अज़ीमगंज जंक्शन आदि शामिल हैं।

इससे पहले 16 जुलाई 2022 को 191 ट्रेनों को रद्द किया गया था। इसके साथ ही 22 के सोर्स स्टेशन बदले और 23 को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया था। रद्द की गई ट्रेनों में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, पंजाब, नई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, असम, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, बिहार और राजस्थान के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल थीं।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.