ताज़ा खबर
 

IRCTC टूर पैकेज: Indian Railways दे रही खास मौका, केरल के लिए स्पेशल टूर पैकेज, जानें इसकी खासियत

IRCTC tour package Indian Railways: इंडियन रेलवे की टिकट विंग इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) यात्रियों को केरल के 2 पैकेज ऑफर कर रही है। पहला पैकेज 6 दिन/पांच रात का है।

रेलवे की तरफ से अब तक रेलवे ने 666 मेल/एक्सप्रेस ट्रेन संचालित की जा रही है। (फाइल फोटो)

IRCTC tour package Indian Railways: कोरोना संकट के चलते इस बार लोग बीते सालों के मुकाबले कम ही ट्रैवल कर पाएं हैं। मार्च के बाद करीब 3 महीने के लंबे लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में ही कैद रहे। इसके बाद जून से अबतक कुछ ट्रेनों का संचालन किया गया है। हालांकि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

इस बीच सामान्य जन जीवन को फिर से पहले की तरह करने की कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में अब रेलवे यात्रियों के लिए दक्षिण भारत के लिए स्पेशल टूर पैकेज लेकर आई है। इंडियन रेलवे की टिकट विंग इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) यात्रियों को केरल के 2 पैकेज ऑफर कर रही है।

पहला पैकेज 6 दिन/पांच रात का है और इसमें त्रिसूर और मुन्नार, कोच्चि जैसी जगहों को कवर किया जाएगा। इस टूर पैकेज की शुरुआती कीमत प्रति व्यक्ति 10,450 रुपये रखी गई है। वहीं दूसरे टूर पैकेज भी 6 दिन/पांच रात का है और इसकी प्रति व्यक्ति शुरुआती पैकेज की कीमत 12,840 रुपये है।

इस पैकेज के जरिए यात्रियों को त्रिसूर, गुरुवयूर, मुन्नार, कुमारकम और कोच्चि की सैर कराई जाएगी। यात्री अपना टूर पैकेज आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के इस लिंक https://www.irctctourism.com/ के जरिए बुक कर सकते हैं।

माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए भी पैकेज: अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए प्लालिंग कर रहे हैं तो बीते दिनों आईआरसीटीसी ने इसके लिए भी टूर पैकेज शुरू किया है। इस टूर की शुरुआत 29 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के तहत ये टूर पैकेज दिया जाएगा। राजगीर, बिहार से इस टूर की शुरुआत होगी। यह 7 रात और 8 दिन का टूर पैकेज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपके खाते में कभी LPG सब्सिडी आती है या नहीं? ऐसे घर बैठे आसानी से जान सकते हैं स्टेट्स
2 Aadhaar नंबर जेनुइन है या नहीं ऐसे चुटकियों में लगाएं पता, बेहद आसान है तरीका
3 LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पाएं हर महीने 32 हजार रुपये पेंशन, जिंदगीभर फायदा
ये पढ़ा क्या?
X