IRCTC Special Package: जाना चाहते हैं शिमला मनाली, तो भारतीय रेलवे दे रहा शानदार पैकेज, जानिये यहां

IRCTC की तरफ से भारतीय सैन्यकर्मियों और आम यात्रियों के लिए दिए जा रहे हैं कुछ विशेष पैकेज और ऑफर। अगर आप भी करना चाहते हैं वादियों की सैर तो ये खबर आपके लिए है।

Tourism
सांकेतिक फोटो।

अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो भारतीय रेलवे के कुछ ऐसे पैकेज हैं जो आपके लिए किफायती साबित हो सकते हैं। स्पेशल पैकेज के तहत इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) उन लोगों को स्पेशल पैकेज दे रहा है जो चंडीगढ़, शिमला और मनाली की वादियों में सैर करना चाहते हैं। तो अगर आपको भी नदी, पहाड़, हरियाली देखने है तो इस पैकेज का उपयोग कर सकते हैं।

कब से है शुरुआत: पैकेज की शुरुआत 24,115 से होती है। IRCTC के इस पैकेज की शुरुआत चंडीगढ़ से होगी। पूरा पैकेज 7 रात और 8 दिन के लिए होगा। इस टूर की शुरुआत 21 सितंबर से होगी।

पैकेज में यह शामिल नहीं: इस पैकेज को लेने से पहले आपका जानना जरूरी है कि IRCTC के इस पैकेज में होटल का खर्च, टिप्स, मिनरल वाटर का खर्च, टेलीफोन शुल्क, लॉन्ड्री और पर्सनल खर्च शामिल नहीं होगा। यात्रियों के स्टिल/वीडियो कैमरे का शुल्क, स्मारकों में जाने के लिए लगने वाले प्रवेश शुल्क भी इस पैकेज का हिस्सा नहीं होंगे।

यहां पढ़े: Indian Railway IRCTC: आग और धुएं से यात्रियों को बचाएंगे रेलवे के नए कोच, नहीं कम पड़ेगी ऑक्सीजन

टूर के दौरान अगर आप लाइट एंड साउंड शो देखते हैं तो इसका खर्च आपको ही उठाना होगा। इसके अलावा चंडीगढ़ में यात्रियों को 2 रात, शिमला में 2 रात और मनाली में 3 रात बिताने का मौका मिलेगा। इस पैकेज की और अधिक जानकारी के लिए आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।

IRCTC का सेनाकर्मियों के लिए ऑफर: आईआरसीटीसी द्वारा भारतीय सेना के जवानों के लिए एक खास ऑफर दिया जा रहा है। जिसमें सैन्यकर्मियों को विशेष छूट दी जा रही है। बता दें कि IRCTC ने इस संबंध में हाल ही में सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि, भारतीय सशस्त्र बल (Indian Armed Forces) के कर्मियों और उनके आश्रितों को विशेष रक्षा किराया ऑफर होगा। इसकी अधिक जानकारी के आईआरसीटीसी की वेबसाइट air.irctc.co.in पर दी गई है।

आईआरसीटीसी की तरफ से जानकारी दी गई है कि अगर आप सेना के एक सेवारत या सेवानिवृत्त सशस्त्र बल कर्मी हैं, तो आईआरसीटीसी एयर पर आपके लिए और आप आश्रित लोगों के लिए विशेष रक्षा किराए का ऑफर होगा। इस ऑफर को लेकर और अधिक जानकारी पाने के लिए http://www.air.irctc.co.in/ पर जाएं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट