ताज़ा खबर
 

IRCTC: महज 400 रुपये में गोवा की कर सकेंगे सैर!

आईआरसीटीसी मात्र 400 रुपये में गोवा का सैर करवा रही है। इस ऑफर के तहत सैर करने के लिए पर्यटकों को चार दिन पहले टिकट बुक करवाना होगा। 

Author December 19, 2018 1:16 PM
गोवा (Photo: goa-tourism.com) (Photo: goa-tourism.com)

आईआरसीटीसी टूरिज्म ने मात्र 400 रुपये में गोवा की सैर कराने की पेशकश की है। इसके लिए तीन रूट बनाए गए हैं। पहला नार्थ गोवा, दूसरा साउथ गोवा और तीसरा नार्थ व साउथ गोवा। नार्थ गोवा की सैर के लिए एक व्यक्ति को 400 रुपये देने होंगे। साउथ गोवा की सैर के लिए भी 400 रुपये ही लिए जाएंगे जबकि साउथ और नार्थ गोवा दोनों रूट की सैर के लिए 600 रुपये लिए जाएंगे। नार्थ गोवा रूट में सैर के दौरान साउथ सेंट्रल गोवा, डोना पाउला, गोवा साइंस म्यूजियम, मिरामर बीच, कला एकेडमी, भगवान महावीर गार्डेन, पंजिम मार्केट, कैसिनो प्वाइंट, रिवर बोट क्रूज के अलावा ओल्ड गोवा के बोम जीसस का बेसिलिका (सेंट फ्रांसिस जेवियर), से कैथेड्रल, सेंट कैथरिन चैपल, आर्क ऑफ वाइसराय, एएसआई म्यूजियम तथा सेंट ऑगस्टीन घुमाया जाएगा।

इसी तरह साउथ गोवा टूर में अगुआडा फोर्ट, सिंकरीम बीच और फोर्ट, कैंडोलिम बीच, सेंट एंटनी चैपल, सेंट एलेक्स चर्च, कैलंग्यूट बीच, बागा बीच, अंजुमा बीच, चापोर फोर्ट तथा वाग्टी बीच घुमाया जाएगा। वहीं, साउथ और नार्थ गोवा दोनों की टूर के दौरान इन सभी जगहों के अलावा मॉल डी गोवा और सलीगांव चर्च की सैर करवाई जाएगी।

इस टूर के दौरान सुरक्षा और आराम का काफी ख्याल रखा गया है। सभी पर्यटकों को बोर्डिंग प्वाइंट से बस से ले जाया जाएगा। विदेशी यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए कई भाषाओं में रनिंग कमेंटरी करने वाला एप भी बनाया गया है। इससे यात्रियों को उन जगहों के बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी, जहां वे घुमने जा रहे हैं। इसके टूर के लिए आईआरसीटीसी के पोर्टल से ऑनलाइन बुकिंग और ऑफलाइन बुकिंग दोनों तरह की सुविधा दी गई है। हालांकि, यात्रा से चार दिन पहले पर्यटकों को टिकट बुक करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X