ताज़ा खबर
 

INDIAN RAILWAYS: महज 5000 रुपये से कम में गोवा का कीजिए टूर, लेकिन ये है शर्त

इस टूर पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, जोनल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है। लेकिन, यह टूर पैकेज दक्षिण भारत के यात्रियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Author Published on: October 12, 2019 11:22 AM
भारत दर्शन ट्रेन के जरिए गोवा के लिए विशेष टूर पैकेज। (फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

भारतीय रेलवे ने गोवा घूमने वालों के लिए के खास प्लान लेकर आया है। अगर आप गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप अपनी ट्रिप 5,000 रुपये के भीतर भी पूरी कर सकते हैं। प्रति व्यक्ति चार रात और पांच दिन का टूर पैकेज जीएसटी वगैरा मिलाकर 4,725 रुपये के बजट में आ रहा है। इस टूर पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, जोनल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है। लेकिन, यह टूर पैकेज दक्षिण भारत के यात्रियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

गोवा जाने के लिए इस पैकेज के तहत बोर्डिंग पॉइंट मदुरै, डिंडीगुल, त्रिची, वृद्धाचलम, विल्लुपुरम, चेन्नई एग्मोर, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सलेम, इरोड, पोदनूर, पलक्कड़, शोरूरूर, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड हैं। जबकि डिबोर्डिंग पॉइंट्स केसरगोड, कन्नूर, कोझिकोड, शोरनूर, पलक्कड़, पोदनूर, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, चेन्नई एग्मोर, विल्लुपुरम, विरिधचलम, त्रिची, डिंडीगुल, मदुरै होंगे। यात्रा का तरीका बजट क्लास में भारत दर्शन ट्रेन है। टूर पैकेज के हिसाब से इसका पहला स्टेशन मदुरै होगा और यह दौरा 5 दिसंबर, 2019 को शुरू होगा।

पैकेज में स्लीपर क्लास द्वारा ट्रेन यात्रा और धर्मशाला या हॉल में मल्टी शेयरिंग आधार पर सुबह की चाय, कॉफी, नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना और प्रति दिन एक लीटर पीने का पानी शामिल होगा। एसआईसी आधार पर नॉन एसी रोड ट्रांसफर, टूर एस्कॉर्ट और ट्रेन में सुरक्षा को भी शामिल किया जाएगा। टूर पैकेज में कुछ विशेष छूट के साथ-साथ व्यक्तिगत प्रकृति के सामान यानी कपड़े धोने, दवाइयां, स्मारकों के लिए प्रवेश शुल्क, टूर गाइड की सेवा और पैकेज में शामिल करने का जिक्र नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AIRTEL ने इस राज्य में बंद किया 3G नेटवर्क, ग्राहकों को उठाना होगा यह कदम
2 IRCTC INDIAN RAILWAYS: नए कलेवर में वेटिंग रूम, महज 10 रुपये घंटे में AC में बिताएं वक्त, यहां हुई शुरुआत
3 राशन कार्ड बनाने के सिस्टम में बड़ा बदलाव करने जा रही मोदी सरकार! फर्जीवाड़े पर कसेगी लगाम
ये पढ़ा क्या?
X