ताज़ा खबर
 

IRCTC अहमदाबाद से मुंबई के बीच 17 जनवरी से तेजस एक्सप्रेस चलाएगा, मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC , Indian railways: सूत्रों के अनुसार ट्रेन के परिचालन में के एक घंटे से अधिक की देरी पर आईआरसीटीसी प्रत्येक यात्री को 100-100 रुपये का मुआवजा देगा और दो घंटे से अधिक की देरी पर 250-250 रुपये का मुआवजा देगा।

IRCTC, tejas Express, Indian Railwayअहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस का आईआरसीटीसी ने नया शेड्यूल जारी किया है। (फाइल फोटो)

IRCTC , Indian railways: भारतीय रेलवे (Indian Railway) के उपक्रम IRCTC ने दूसरी निजी ट्रेन की तारीख की घोषणा कर दी है। अमहदाबाद और मुंबई सेंट्रल के बीच दूसरी तेजस एक्सप्रेस का उद्धघाटन 17 जनवरी 2020 को होगा। आम लोगों के लिए यह ट्रेन 19 तारीख से उपलब्ध होगी। इस ट्रेन को गाड़ी संख्या 82901/82902 से चलाया जाएगा।

यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से दोपहर बाद 03.40 बजे चलेगी और रात्रि 09.55 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। नाडियाड, वडोदरा, भरूच, सूरत, वापी और बोरिवली रेलवे स्टेशन इस ट्रेन के स्टापेज होंगे। वहीं अहमदाबाद से यह ट्रेन सुबह 6:40 पर चलेगी और दोपहर के 1:10 पर मुंबई पहुंचेगी। ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी और गुरुवार को यह इस ट्रेन का परिचालन नहीं होगा।

उद्घाटन के दौरान, यह अहमदाबाद से सुबह 9.30 बजे रवाना होगी और शाम 4 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। वापसी की यात्रा के दौरान, यह शाम 5.15 बजे रवाना होगी और 11.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

एयरलाइन्स जैसी सुविधा मुहैया कराने के लिए  ट्रेन में ट्रॉलियों के जरिए चीजें सर्व की जाएंगी। रेल मंत्रालय का यह कदम ट्रेनों में याात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए है। यात्रियों को आरओ वाटर दिया जाएगा। इन सभी चीजों की कीमतें टिकट किराए में शामिल होंगी। यात्रियों की राहत को ध्यान में रखते हुए ट्रेन सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी।

सूत्रों के अनुसार ट्रेन के परिचालन में के एक घंटे से अधिक की देरी पर आईआरसीटीसी प्रत्येक यात्री को 100-100 रुपये का मुआवजा देगा और दो घंटे से अधिक की देरी पर 250-250 रुपये का मुआवजा देगा। इसके अतिरिक्त इस ट्रेन के सभी यात्रियों को आईआरसीटीसी 25 लाख रुपये का नि:शुल्क रेल यात्रा मुआवजा देगा।

Next Stories
1 एक से ज्यादा PPF अकाउंट नहीं रख सकते, जानिए क्या कहता है कानून अगर हैं एक से ज्यादा खाता
2 तीन दिन बाद खत्म हो रही PAN से Aadhaar Linking की आखिरी तारीख, ऐसे चेक करें अपना स्टेटस
3 EPFO खाताधारकों को मोदी सरकार दे सकती है न्यू ईयर गिफ्ट, 6.3 लाख लोगों को होगा फायदा
कोरोना LIVE:
X