ताज़ा खबर
 

IRCTC, Indian Railway: लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट का संचलान होने जा रहा शुरू, जानें कैसे करें बुकिंग

IRCTC, Indian Railway, Golden Chariot Luxury Train: इस ट्रेन में कोविड के खिलाफ सभी सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा है। ट्रेनों को निश्चित समय अंतराल के बाद सैनेटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रेन में कई वर्ल्ड क्लास सुविधाएं भी यात्रियों की दी जाएंगी।

Luxury train irctc, Karnataka, IRCTC, Indian Railway, Luxury train, Golden Chariot, covid, coronaलग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट। फोटो: KSTDC/Twitter

IRCTC, Indian Railway, Golden Chariot Luxury Train: इंडियन रेलवे लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट का संचलान फिर से शुरू करने जा रही है। इस ट्रेन के जरिए जनवरी 2021 से यात्री सफर कर सकेंगे। कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (केएसटीडीसी) ने इस ट्रेन में कई बड़े बदलाव किए हैं। ट्रेन रिन्यूअल का काम किया गया है।

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेश (आईआरसीटीसी) ने ट्रेन के इंटीरियर को रिन्यू करने की जिम्मेदारी ली थी लेकिन कोविड-19 के चलते रिन्यूअल का काम प्रभावित हुआ था। कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम ने अब जानकारी दी है कि इस ट्रेन का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। यात्रियों को 6 रात और 7 दिनों के लिए पैकेज ऑफर किया जाएगा। ट्रेन को पैसेंजर के अभाव के कारण पिछले साल अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

इस ट्रेन में कोविड के खिलाफ सभी सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा है। ट्रेनों को निश्चित समय अंतराल के बाद सैनेटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रेन में कई वर्ल्ड क्लास सुविधाएं भी यात्रियों की दी जाएंगी।

यात्रियों को आरामदायक सफर के लिए गद्दीदार फर्नीचर की सहुलियत मिलेगी। इसके साथ ही रूम को रिनोवेटे किया गया है जिसमें एक फाइव स्टार होटल के कमरे की तरह ही एहसास होगा। इसके साथ ही बेहतरीन बाथरूम भी यात्रियों को मिलेगा। यात्रियों को नई लिनन और कटलरी दी जाएगी।

अगर आप इस ट्रेन से कर्नाटक के सफर की प्लानिंग कर रहे हैं तो पैकेज की जानकारी के लिए https://www.goldenchariot.org/ratesanddates लिंक पर विजिट कर सकते हैं। वहीं लग्जरी ट्रेन की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए टिकट बुक किए जा सकते हैं। यहां आपको डिपार्चर डेटल और पैकेज टैरिफ की जानकारी मिलेगी। इस ट्रेन के जरिए यात्री बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान, चिकमंगलूर, आइहोल, मैसूरु, हैलेबिड, पट्टडकल, हम्पी और गोवा जैसी जगहों की यात्रा कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: LTC कैश वाउचर स्कीम पर सरकार ने दी ये अहम जानकारी, केंद्रीय कर्मचारियों को फायदा
2 LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त भरकर हर महीने पाएं 19 हजार रुपये पेंशन, जानें क्या है ये पूरा प्लान
3 इस सरकारी स्कीम में पैसा होता है डबल, 50 हजार रुपये के बदले मैच्योरिटी पर पाएं 1 लाख
यह पढ़ा क्या?
X