ताज़ा खबर
 

IRCTC का शानदार हनीमून पैकेज, इतने पैसों में करा रहा केरल की सैर, जानें डिटेल्स

IRCTC's Kerala Honeymoon Package Offer Full Details in Hindi: वैसे भी केरल लंबे समय से जाना-माना पर्यटन स्थल है। खासकर नवविवाहित जोड़ों में वहां की प्रकृति और सौंदर्य को देखने की बड़ी तमन्ना होती है। शायद यही बात ध्यान में रखकर आईआरसीटीसी ने उनके लिए यह ऑफर पेश किया है।

irctc honeymoon package, irctc honeymoon packages, irctc honeymoon packages 2019, irctc tour package, irctc tour package 2019, irctc tour packages 2019, irctc kerala package, irctc kerala packages 2019, irctc kerala tour package, irctc kerala honeymoon package, irctc kerala honeymoon package 2019, irctc tour price list, utility news, hindi newsकेरल में मुन्नार इलाका अपने शांत माहौल और प्राकृतिक सुंदरता की वजह से पर्यटकों के बीच लंबे समय से आकर्षण का केंद्र रहा है। (फोटोः Kerala Tourism/टि्वटर)

IRCTC’s Kerala Honeymoon Package Offer Full Details in Hindi: भारतीय रेल की केटरिंग और टूरिज्म इकाई इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) शानदार हनीमून पैकेज लेकर आया है। छह दिनों वाले इस टूर पैक में वह कोचिन, मुन्नार, अल्लेपी सरीखे लोकेशंस के दीदार कराएगा, जो कि खासतौर पर इसके शांत और निर्मल बैकवॉटर्स के लिए जाने जाते हैं।

वैसे भी केरल लंबे समय से जाना-माना पर्यटन स्थल है। खासकर नवविवाहित जोड़ों में वहां की प्रकृति और सौंदर्य को देखने की बड़ी तमन्ना होती है। शायद यही बात ध्यान में रखकर आईआरसीटीसी ने उनके लिए यह ऑफर पेश किया है। जानकारी के मुताबिक, इन लोकेशंस पर घुमाने वाली यह ट्रेन हर मंगलवार को चलती है, जबकि अगली ट्रेन 30 जुलाई, 2019 को रवाना होगी। यहां क्लिक करके आप रेलवे से जुड़ी सभी जानकारी ऑफर अपने मोबाइल पर जान सकते हैं।

केरल हनीमून टूर वाली स्पेशल ट्रेन हैदराबाद स्टेशन से बनकर चलती है, जबकि इसका बोर्डिंग और डीबोर्डिंग स्टेशन सिकंदराबाद जंक्शन है। ट्रेन में कपल्स के लिए स्टैंडर्ड टिकट 11,010 रुपए का है, जिसमें नाश्ता शामिल है। आईआरसीटीसी ने इसके अलावा जोड़ों को थर्ड एसी टिकट का विकल्प भी दिया है, जिसका दाम 13,630 रुपए है। अगर आप इस टूर पैक के टिकट बुक करना चाहते हैं, तो इस irctctourism.com पर जाएं। वहां आप पैकेज कोड SHR013 के जरिए भी इस ऑफर को आसानी से तलाश सकते हैं।

ये सब देख सकते हैं:

– मलाबार सूबे के उत्तरी हिस्से में पड़ता है। यह करागोद से पलक्कड तक फैला है और इस पूरे क्षेत्र को मलाबार रीजन के तौर पर जाना जाता है। घूमने-फिरने वालों के लिए यह जरूर देखने वाली जगह है।

– इदक्कल की गुफाएं भी केरल की खूबसूरत और प्राचीन धरोहरों में से एक है। भारी संख्या में वहां पर्यटकों का तांता लगता है। खासकर गुफा में बनीं सात हजार साल पुरानी कलाकृतियों और शिलालेखों के लिए यह आकर्षण का केंद्र रही है।

– वायनाड वन्यजीव अभ्यारण को मुथंगा के नाम से भी जाना जाता है और यह देश के सबसे बड़े बायोस्फेयर में से एक है। बताया जाता है कि यह तमिलनाडु और कर्नाटक के सरहदी इलाकों तक फैला हुआ है। बाघ और अन्य जानवर वहां देखने को खूब मिलते हैं।

– इन सब लोकेशंस के अलावा केरल के द्वीप पर भी घूमा जा सकता है। इनमें व्यपीन और बलघाटी पैलेस शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railway: जयपुर रूट पर आज से दौड़ेंगी 2 स्पेशल ट्रेन, दिल्ली को लोगों को होगा काफी फायदा
2 अब कम पैसे में मिलेगा Netflix का सब्सक्रिप्शन, जानिए कितनी होगी कीमत
3 यात्रा के दौरान खराब हो गई कार तो इंश्यारेंस कंपनी करेगी मदद, जानें फायदा उठाने का तरीका
IPL 2020 LIVE
X