ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: दिवाली पर गंगा स्नान के लिए टूर पैकेज, जानें रूट्स और अन्य सुविधाएं

Diwali Ganga Snan Special: पैकेज के तहत यात्रियों को स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी। नॉन-एसी, धर्मशाला में रुकने की व्यवस्था, नॉन-एसी रोड ट्रांसफर, दक्षिण भारतीय शाकाहारी भोजन, प्रत्येक कोच के लिए टूर एस्कॉर्ट और सुरक्षा, सैनिटाइजर, मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने जैसे सुरक्षा किट प्रदान किए जाएंगे।

रेलवे की तरफ से अब तक रेलवे ने 666 मेल/एक्सप्रेस ट्रेन संचालित की जा रही है। (फाइल फोटो)

Indian Railways, IRCTC, Diwali Ganga Snan Special: दिवाली के खास मौके पर इंडियन रेलवे ने गंगा स्नान करने की चाह रखने वालों के लिए टूर पैकेज शुरू किया है। ट्रेन का संचालन 11 नवंबर से शुरू होगा। यह टूर पैकेज कुल 8 दिनों का है। इस दौरान 12 जगहों को कवर करेगी। पैकेज की कीमत 7,575 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है। इस टूर पैकेज का नाम दिवाली गंगा स्नान स्पेशल (Diwali Ganga Snan Special) रखा गया है।

यह ट्रेन 11 नवंबर को तिरुनेलवेली से रवाना होगी और प्रयागराज (इलाहाबाद) तक जाएगी। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने एक बयान में कहा है कि ‘यह ट्रेन विरुधुनगर, मदुरै, डिंडीगुल, तिरुचि, वृद्धाचलम, विल्लुपुरम, चेन्नई एग्मोर, नेल्लोर, विजयवाड़ा, गया, वाराणसी और प्रयागराज को कवर करेगी। आठ दिवसीय इस टूर के लिए पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 7,575 रुपये तय की गई है।

पैकेज के तहत यात्रियों को स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी। नॉन-एसी, धर्मशाला में रुकने की व्यवस्था, नॉन-एसी रोड ट्रांसफर, दक्षिण भारतीय शाकाहारी भोजन, प्रत्येक कोच के लिए टूर एस्कॉर्ट और सुरक्षा, सैनिटाइजर, मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने जैसे सुरक्षा किट प्रदान किए जाएंगे।

यहां से कर सकते हैं बुकिंग: इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए पैकेज की बुकिंग की जा सकती है। इसके लिए आप इस वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं।  वहीं इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन के जोनल ऑफिस और क्षेत्रीय ऑफिस के जरिए पैकेज की बुकिंग करवाई जा सकती है। वहीं अन्य किसी जानकारी के लिए यात्री 90031-40680 और 82879-31964 पर भी कॉल कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Post Office Kisan Vikas Patra: इस सरकारी स्कीम में निवेश कर पैसा कर सकते हैं डबल, जानें पूरा प्लान
2 ATM पिन भूल जाएं तो ऐसे झटपट पाएं नया, बहुत आसान है ये तरीका
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को DA पर बढ़ोत्तरी के लिए इस दिन तक करना होगा इंतजार! बढ़कर मिलेगी सैलरी
ये पढ़ा क्या?
X