scorecardresearch

Indian Railway ने यात्रियों को दी राहत, गोरखपुर, कानपुर समेत इन रूटों के लिए चलाने जा रही समर स्‍पेशल ट्रेन

भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों को राहत दी गई है। जहां 10 अप्रैल से कई रूटों के लिए समर स्‍पेशल ट्रेन चलना शुरू हो चुकी है वहीं यूपी-गुजरात के कुछ अन्‍य जगहों के लिए 6 समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है।

Indian Railways Summer Special Trains
भारतीय रेलवे इन रूटों के लिए चलाने जा रही है समर स्‍पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्‍स (फोटो- iStock)

बढ़ती गर्मी के बीच भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों को राहत दी गई है। जहां 10 अप्रैल से कई रूटों के लिए समर स्‍पेशल ट्रेन चलना शुरू हो चुकी है वहीं यूपी-गुजरात के कुछ अन्‍य जगहों के लिए 6 समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है। पश्चिमी रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल से गोरखपुर, कानपुर और सूरत के लिए समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने जा रही है।

ये ट्रेने पहले बांद्रा टर्मिनल से चलाई जाएंगी, इसके बाद इसे गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनल, फिर कानपुर और सूरत के लिए चलाई जाएंगी। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 05054 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर प्रत्‍येक शनिवार को बांद्रा टर्मिनल से शाम 7.25 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन 6.25 पर गोरखपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन 16 अप्रैल से 25 जून तक चलेगी। वहीं प्रत्‍येक शुक्रवार को 05053 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनल 4.10 बजे चलेगी और अगले दिन 4 बजे बांद्रा टर्मिनल पहुंचाएगी। यह 15 अप्रैल से 24 जून तक चलेगी।

इसी तरह 09191 बांद्रा-कानपुर ट्रेन अनरवगंज सुपरफास्‍ट ट्रेन प्रत्‍येग गुरूवार को 4.55 बजे से रवाना होकर अगले दिन सात बजे कानपुर अरनवगंज पहुंचाएगी। यह ट्रेन 14 अप्रैल से 16 जून तक चलेगी। इसके अलावा 09192 कानपुर-बांद्रा टर्मिनस अनवरगंज सुपरफास्‍ट ट्रेन प्रत्‍येक शुक्रवार को कानुपर से 8.40 पर चलेगी और अगले दिन बांद्रा टर्मिनल 11.55 बजे पहुंचेगी। यह 15 अप्रैल से 17 जून तक चलाई जाएगी।

वहीं ट्रेन नंबर 09117 सूरत-सूबेदारगंज सुपरफास्‍ट ट्रेन प्रत्‍येक शुक्रवार को सूरत से रवाना होकर अगले दिन 8.40 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी। यह 15 अप्रैल से 17 जून तक चलेगी। ट्रेन संख्‍या 09118 सूबेदारगंज-सूरत सुपरफास्‍ट साप्‍ताहिक स्पेशल ट्रेन सुबेदारगंज से प्रत्‍येक शनिवार को सुबेदारगंज से 7.55 पर रवाना होकर अगले दिन 8 बजे सूरत पहुंचेगी। यह ट्रेन 16 अप्रैल से 18 जून तक चलेगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट