ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: किसान और गुर्जर आंदोलन के चलते ये ट्रेन कैंसल, कई ट्रेनें डायवर्ट, देखें लिस्ट

Indian Railways, IRCTC: वेस्टर्न रेलवे के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कहा गया है कि 'गुर्जर आंदोलन और किसान आंदोलन की वजह से कुछ और ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किया गया है।

farmers protest, agriculture billFarmers Protest: आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों का रद्द किया गया है। (PTI Photo)

Indian Railways, IRCTC: गुर्जर आंदोलन और किसान आंदोलन की वजह से वेस्टर्न रेलवे ने गुरुवार को कुछ और ट्रेनों को डायवर्ट करने का फैसला लिया है। वहीं गाड़ी संख्या 09027 बांद्रा-जम्मूतवी फेस्टिव स्पेशल ट्रेन को कैंसल कर दिया गया है। राजस्थान में गुर्जर आंदोलन और देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान आंदोलन के चलते रेलवे सेवा प्रभाविते हैं।

वेस्टर्न रेलवे के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कहा गया है कि ‘गुर्जर आंदोलन और किसान आंदोलन की वजह से कुछ और ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किया गया है। वहीं गाड़ी संख्या 09027/09028 बांद्रा-जम्मूतवी और जम्मूतवी-बांद्रा स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन 7 नवंबर के लिए रद्द की गई है।’

गुर्जर आंदोलन की वजह पिछले चार दिनों से रेल यातायात प्रभावित है।

देखें पूरी लिस्ट:

आंदोलनकारी गुर्जर समुदाय के लोग रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं किसान भी रेल की पटरियों पर ही ही डटे हैं।

इस वजह से कुछ ट्रेनों के रूट डायवर्ट करने का फैसला लिया गया है। पंजाब में अब भी कई जगहों पर किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं।

लंबे खींचते चले जा रहे इन आंदोलन को देखते हुए और एहतियात के तौर पर रेलवे बीते कुछ दिनों से लगातर कैंसल ट्रेनों और डायवर्ट ट्रेनों की सूची जारी कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के मिलेगा तीन महीने का महंगाई भत्ता, बोनस पर भी फैसला
2 Post Office की इस स्कीम में पैसा डबल होने की गारंटी, इतने समय बाद मिलता है फायदा
3 LIC Jeevan Akshay: एक किस्त देकर हर महीने पा सकते हैं 42 हजार रुपये पेंशन, आजीवन खाते में आएंगे पैसे
  यह पढ़ा क्या?
X