ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: Nivar चक्रवात के चलते ये ट्रेनें कैंसल, सफर से पहले जान लें

Indian Railways, IRCTC: यह तूफान मंगलवार से गुरुवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है। फिलहाल इसके चलते बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

indian railwaysभारतीय रेलवे।

Indian Railways, IRCTC: चक्रवात ‘निवार’ को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे ने 12 जोड़ी ट्रेनों की सेवाओं को रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों का संचालन 25 नवंबर के लिए रद्द किया गया है। इंडियन रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी साझा की है। दक्षिण रेलवे के मुताबिक तमिलनाडु और पुडुचेरी में चलने वाली इन 12 जोड़ी ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसल कर दिया गया है।

बता दें कि यह तूफान मंगलवार से गुरुवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है। फिलहाल इसके चलते बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। आने वाले कुछ घंटों में इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है।

– 02634 कन्याकुमारी-चेन्नई एग्मोर डेली सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल
– 02633 चेन्नई एग्मोर-कन्याकुमारी डेली सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल
– 06724 कोल्लम-चेन्नई एग्मोरे डेली अनंतपुरी एक्सप्रेस स्पेशल
– 02623 चेन्नई एग्मोरे-कोल्लम डेली अनंतमपुरी एक्सप्रेस स्पेशल
– 06102 कोल्लम-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस स्पेशल और मदुरै जंक्शन
– 06101 चेन्नई एग्मोर-कोल्लम एक्सप्रेस स्पेशल मदुरै जंक्शन

दक्षिण रेलवे ने चक्रवात के मद्देनजर बुधवार को विशेष उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, दक्षिण रेलवे ने कहा कि उपनगरीय विशेष ट्रेनों की सेवाओं को बुधवार सुबह 10 बजे से और अगली सूचना तक रोक दिया गया है। चेन्नई डिवीजन ने मंगलवार को उपनगरीय ट्रेन सेवाओं पर रोक लगा दी थी।

रेलवे के मुताबिक टिकट बुक करने वालों के लिए पूरा रिफंड जारी किया जाएगा। ई-टिकट धारकों के लिए, ऑटोमेटिक रिफंड दिया जाएगा। रेलवे काउंटरों में बुक किए गए टिकटों के लिए, समय सीमा में छूट दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते और पेंशन पेमेंट ऑर्डर पर सरकार ने लिए हैं ये फैसले, इस दिन के बाद बढ़कर मिलेगी सैलरी!
2 SBI में है खाता तो बैंक ने दी ये अहम जानकारी, आपकी ट्रांजेक्शन पर सीधा असर!
3 Aadhaar Card और PAN में नाम है अलग तो ऐसे करें प्रॉब्लम सॉल्व, जानें तरीका
ये पढ़ा क्या?
X