Indian Railways, IRCTC: रेलवे शुरू करने जा रही ये ट्रेनें, देखें लिस्ट

Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने यात्रियों की संख्या को देखते हुए अनारक्षित मेल और एक्‍सप्रेस सभी प्रकार की ट्रेनें शामिल की हैं जो कि प्रतिदिन चलाई जाएंगी।

रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री। Express photo by Partha Paul

Indian Railways, IRCTC: कोरोना की दूसरी लहर के सुस्त पड़ने के बाद से ही भारतीय रेलवे कई ट्रेनों को चलाने का फैसला ले चुकी है। इसी कड़ी में अब उत्तर रेलवे ने भी कुछ ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है। उत्तर रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इन ट्रेनों की सूची भी साझा की है। इसमें ट्रेनों के नाम, ट्रेन संख्या और रूट्स टाइमिंग की जानकारी दी गई है।

रेलवे ने यात्रियों की संख्या को देखते हुए अनारक्षित मेल और एक्‍सप्रेस सभी प्रकार की ट्रेनें शामिल की हैं जो कि प्रतिदिन चलाई जाएंगी। रेलवे के इस ट्वीट के मुताबिक 19 जुलाई, 20 जुलाई और 21 जुलाई को अलग-अलग रूट्स पर इन ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

ये ट्रेनें बुलंदशहर, कानपुर, दिल्‍ली, गाजियाबाद, नरवाना, लुधियाना, अम्बाला, पठानकोट, फिरोजपुर कैंट, जलंधर सिटी, होशियारपुर, बड़गाम, बारामूला, जींद, भिवानी और सिरसा के लिए चलाई जाएंगी।

बता दें कि ट्रेन में सफर के लिए यात्रियों को कोविड से जुड़ी गाइडलाइन का पालन करना होगा। ट्रेन में सफर के दौरान मास्क पहनना और हाथों को बार-बारे सैनेटाइज जरूर करें। इसके अलावा कुछ राज्य आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट भी मांग रहे हैं। ऐसे में आप जिस राज्य या जिले में ट्रेवल करने की प्लानिंग कर रहे हैं उसके कोविड महामारी से जुड़ी गाइडलाइन का विशेष ध्यान रखें।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट