ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: दोबारा शुरू हो रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, जानें रूट और टाइमटेबल

Indian Railways, IRCTC: उत्तरी रेलवे ने फैसला लिया है कि स्पेशल ट्रेनों का संचालन फिर से पहले की तरह हो। इस संबंध में उत्तरी रेलवे की ओर से आधिकारिक तौर पर ट्वीटर के जरिए अपडेट दिया गया है।

प्लैटफॉर्म्स के आगे पार्क खड़ीं रेलगाड़ियां। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Indian Railways, IRCTC: कोरोना की दूसरी लहर अब धीरे-धीरे खत्म होने की कगार पर है। सुधरते हालातों के बीच भारतीय रेलवे कुछ ट्रेनों का संचालन दोबारा से शुरू कर रहा है। देश के कई हिस्सों में ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। यात्रियों की कमी को देखते हुए रेलवे द्वारा बीते दिनों कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था।

उत्तरी रेलवे ने फैसला लिया है कि स्पेशल ट्रेनों का संचालन फिर से पहले की तरह हो। इस संबंध में उत्तरी रेलवे की ओर से आधिकारिक तौर पर ट्वीटर के जरिए अपडेट दिया गया है। ट्वीट में ट्रेनों की सूची, टाइमिंग और रूट्स की जानकारी दी गई है। अगर आप ट्रेन सफर की तैयारी कर रहे हैं तो इस लिस्ट को देख सकते हैं:-

लिस्ट में उत्तरी रेलवे जोन द्वारा ट्रेन संख्या, डिपार्चर स्टेशन के नाम और उनके दोबारा शुरू करने की डेट्स दी हुई हैं।

बता दें कि मौजूदा समय में ट्रेनों में सफर के लिए यात्रियों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जरूरत होती है। हालांकि आने वाले दिनों में रेलवे यात्रियों से आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नहीं बल्कि कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट मांग सकता है। मीडिया में जारी खबरों की मानें तो रेल मंत्रालय इसपर विचार कर रहा है।

Next Stories
1 Maruti Alto पर मिल रही 38 हजार रुपये तक की छूट! जानें पूरा ऑफर
2 LPG सिलिंडर को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला! ग्राहकों पर सीधा असर
3 1 साल की वारंटी के साथ यहां मिल रही पुरानी Wagon R कार! जानें कितना खर्च करना होगा
ये पढ़ा क्या?
X