ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: कोरोना काल में रेलवे ने चलाईं 7 समर स्पेशल ट्रेनें, वीकेंड कर्फ्यू में नोएडा मेट्रो ने बंद किया परिचालन

Indian Railways, IRCTC, Summer Special Trains: कोरोना की दूसरी लहर के चलते रेलवे अभी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरीके से नहीं कर रही है। कोरोना की दूसरी विकराल लहर को देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने वीकेंड में दो दिनों तक मेट्रो सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है।

covid 19, no face mask, 500 fine,Indian railways, irctc, train services, passenger train, railway station, coronavirus, covid 19, social distancing, train passengers, challan without mask, India News in Hindi, Latest India News Updatesकोरोना पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। (express file photo)

Indian Railways, IRCTC, Summer Special Trains: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय रेलवे ने यात्रियों को राहत दी है। उत्तर रेलवे ने सात समर स्पेशल ट्रेनें (Summer Special Trains) चलाने का एलान किया है। कोरोना लहर के बीच वे प्रवासी मजदूर और अन्‍य लोग अपने घर-गांव लौटना चाह रहे हैं इन ट्रेनों के इस्तेमाल कर सकते हैं। कोरोना की दूसरी लहर के चलते रेलवे अभी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरीके से नहीं कर रही है।

इन रुट्स पर चलेंगी ट्रेनें:-

1.04474 दिल्ली-मुजफ्फरपुर समर स्पेशल ट्रेन
2. 04476 नई दिल्ली-भागलपुर समर स्पेशल ट्रेन
3.04478 दिल्ली-सहरसा समर स्पेशल ट्रेन
4.04480 नई दिल्ली-जयनगर समर स्पेशल ट्रेन
5. 04482 नई दिल्ली-सीतामढ़ी समर स्पेशल ट्रेन
6. 04484 नई दिल्ली-दरभंगा समर स्पेशल ट्रेन
7. 04486 दिल्ली-कटिहार समर स्पेशल ट्रेन

इससे पहले यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा 4 समर स्‍पेशल ट्रेनों के फेरों को विस्‍तारित किया जा चुका है। मुंबई (LTT) से छपरा के लिए रविवार, 25 अप्रैल, 2021 को वाया वसई रोड, सूरत और वडोदरा के लिए एक अतिरिक्‍त स्‍पेशल ट्रेन चल रही है।

वहीं पश्चिम रेलवे मुंबई सेंट्रल एवं भागलपुर के बीच समर स्पेशल ट्रेन के 2 फेरों का परिचालन कर रही है। साथ ही, लोकमान्य तिलम टर्मिनस और रक्सौल के बीच स्पेशल ट्रेन के अतिरिक्त 2 फेरे भी चलाए जा रहे हैं। मुंबई सेंट्रल-भागलपुर (ट्रेन संख्या 09175) का रिजर्वेशन 24 अप्रैल से शुरू हो चुका है।

इस बार कोरोना संकट के बावजूद बंद नहीं होंगी ट्रेनें! रेलवे ने कहा, बढ़ाई जाएगी सेवा, आइसोलेशन कोच भी तैयार

वीकेंड कर्फ्यू में नोएडा मेट्रो ने बंद किया परिचालन

कोरोना की दूसरी विकराल लहर को देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने वीकेंड में दो दिनों तक मेट्रो सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है। वीकेंड कर्फ्यू में नोएडा मेट्रो के परिचालन बंद होने से यात्रियों को ट्रांसपोर्ट के अन्य विकल्पों का इस्तेमाल करना होगा। सरकार की ओर से सप्ताह में दो दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मुताबिक वीकेंड के दौरान कई लोग अनावश्यक (बिना जरुरी काम के) भी मेट्रो का सफर करते हैं, जिसपर लगाम लगेगी जो कि कोरोना के संक्रमण को रोकने में अहम साबित होगा।

Next Stories
1 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए लिया गया ये अहम फैसला
2 Bank Holiday List: मई में 12 दिन बैंकों में लटका रहेगा ताला, देखें पूरी लिस्ट
3 30 हजार रुपये में पुरानी बाइक खरीदनी है तो यहां से ले सकते हैं, जानें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X