Indian Railways, IRCTC: इन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए देने होंगे 30 रुपये ज्यादा, जानें वजह

Indian Railways, IRCTC: पूर्व मध्य रेल ने फैसला लिया है कि बिहार और बंगाल के बीच कुछ रूट्स पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएगी। इसके बारे में जानकरी देते हुए पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने जानकारी भी साझा की है।

Indian Railways, IRCTC: उत्तर रेलवे ने दिल्ली डिवीजन के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री फिर से शुरू करने का फैसला किया है। हालांकि इसके लिए यात्रियों से 30 रुपये ज्यादा वसूले जाएंगे। भीड़ को कम करने के लिए टिकट के दाम में बढ़ोत्तरी की गई है। उत्तर रेलवे का कहना है कि कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद यात्री सेवाओं को सुविधाजनक बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

अब यात्री नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

वहीं कोरोना की दूसरी लहर अब लगभग पूरी धीमी पड़ चुकी है। देशभर से रोजाना कोविड के 1 लाख से कम मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की जरूरती को ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेनों को फिर से चलाने का फैसला लिया है।

पूर्व मध्य रेल ने फैसला लिया है कि बिहार और बंगाल के बीच कुछ रूट्स पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएगी। इसके बारे में जानकरी देते हुए पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने जानकारी भी साझा की है।

RT-PCR जांच रिपोर्ट नहीं बल्कि अब ट्रेन में सफर के लिए इसकी पड़ेगी जरूरत! जानें क्या है रेलवे की प्लानिंग

कुमार के मुताबिक भागलपुर और सियालदह से दानापुर, मुजफ्फरपुर तथा सहरसा के बीच चलाई जाने वाली ट्रेनें जो कि बीते दिनों स्थगित कर दी गई थीं अब इन्हें फिर से चलाया जा रहा है। इन ट्रेनों का संचालन 14 जून से होगा।

1. भागलपुर-दानापुर स्पेशल (ट्रेन संख्या 03401) का संचालन 14 जून से होगा
2. दानापुर-भागलपुर स्पेशल (ट्रेन संख्या 03402 ) का संचालन 14 जून से होगा
3. भागलपुर- मुजफ्फरपुर स्पेशल (ट्रेन संख्या 03419 ) का संचालन 14 जून से होगा
4. मुजफ्फरपुर- भागलपुर स्पेशल (ट्रेन संख्या 03420) का संचालन 14 जून से होगा
5. सियालदह-सहरसा स्पेशल (ट्रेन संख्या 03163) का संचालन 16 जून से होगा
6. सहरसा-सियालदह स्पेशल (ट्रेन संख्या 03164) का संचालन 17 जून से होगा
7. सियालदह-सहरसा स्पेशल (ट्रेन संख्या 03169) का संचालन 17 जून से होगा
8. सहरसा-सियालदह स्पेशल (ट्रेन संख्या 03170) का संचालन 18 जून से होगा

Next Story
X