ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: JEE, NEET, NDA परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए रेलवे चला रही स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

Indian Railways, IRCTC, JEE, NEET, NDA: छात्रों के लिए रेलवे 4 से 15 सितंबर तक इन चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है।

रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री। Vishal Srivastav/ The Indian Express

Indian Railways, IRCTC, JEE, NEET, NDA: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद JEE, NEET, NDA परीक्षाओं का आयोजना किया जा रहा है। राजस्थान एक शहर से दूसरे शहर में ट्रैवल करने वाले यात्रियों की सहुलियत को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि राजस्थान में JEE Mains, NEET, NDA इत्यादि परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए परीक्षार्थियों हेतु रेलवे विशेष ट्रेनों का संचालन कर रही है।

छात्रों के लिए रेलवे 4 से 15 सितंबर तक इन चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के छात्र हित के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, रेलवे ने 4 से 15 सितंबर के बीच 4 जोड़ी परीक्षा स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।’

इन ट्रेनों को मिली है मंजूरी: उदयपुर-जयपुर स्पेशल रेल सेवा, जयपुर-बीकानेर स्पेशल रेल सेवा, कोटा-श्रीगंगानगर और श्रीगंगानगर-कोटा स्पेशल रेल सेवा शामिल है। रेलवे ने साफ किया है कि कोविड महामारी के फैलते संक्रमण को देखते हुए छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना होगा। इन सबके अलावा रेलवे जल्द ही करीब 100 और यात्री ट्रेनें चलाने पर विचार कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, रेलवे ने यह प्रस्ताव अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास मंजूरी के लिए भेजा हुआ है।

Next Stories
1 Aadhaar Card अपडेट करवाना हुआ महंगा, अब देना होगा इतना चार्ज
2 घर बैठे Voter ID में बदल सकते हैं एड्रेस, जानें ये आसान तरीका
3 Kisan Credit Card: कई बार नोटिस मिलने के बाद भी लोन का पैसा नहीं जमा करवा रहे? हो सकती है जेल!
ये पढ़ा क्या?
X