scorecardresearch

IRCTC लेकर आया 11 दिनों का खास टूर पैकेज, उज्‍जैन, द्वारिका व सोमनाथ समेत कई धार्मिक स्‍थलों का कराएगा दर्शन

भारतीय रेलवे आईआरसीटीसी (Indian Railways IRCTC)ने श्रद्धालुओं के लिए एक स्‍पेशल टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) की पेशकश की है। इसके तहत भारतीय रेलवे भार‍त के प्रमुख धार्मिक स्‍थलों का दर्शन कराएगा।

IRCTC Trains | Indian Railways
IRCTC लेकर आया खास टूर पैकेज (Twitter pic/@VSReddy_MP)

भारतीय रेलवे आईआरसीटीसी (Indian Railways IRCTC)ने श्रद्धालुओं के लिए एक स्‍पेशल टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) की पेशकश की है। इसके तहत भारतीय रेलवे भार‍त के प्रमुख धार्मिक स्‍थलों का दर्शन कराएगा, जिसमें उज्जैन में महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग और मन्मद में शिरडी जे साईं और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग शामिल हैं।

आईआरसीटीसी ने यह टूर पैकेज 11 दिन और 10 रात के लिए पेश किया है, जो एक बजट में होगा। इस पैकेज में रहना और खाना दोनों फ्री होगा। यात्रियों को तीन समय भोजन, नाइट स्‍टे के साथ ही सभी यात्री सुविधाएं दी जाएंगी। आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 18,450 रुपए और 29,620 रुपए प्रति टिकट है। यह ट्रेन दरभंगा, पाटलि‍पुत्र और मुजफ्फरपुर से 10 अक्‍टूबर से चलाई जाएगी।

12 से 14 अक्टूबर तक उज्जैन में दो दिन का स्‍टे होगा, 15 को सोमनाथ में एक दिन का स्‍टे, 16 से 17 अक्टूबर तक द्वारिका में दो दिन और 18 व 19 अक्टूबर को शिरडी और नासिक में एक-एक दिन के लिए स्‍टे होगा और इसके बाद 20 अक्‍टूबर को यह ट्रेन वापस आ जाएगी।

अगर आप भी इस टूर पैकेज के तहत भारत के प्रमुख धार्मिक स्‍थलों का दर्शन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। ऑनलाइन टिकट आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर और ऑफलाइन रेलवे स्‍टेशन के टिकट काउंटर के माध्‍यम से करा सकते हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने, आईआरसीटीसी ने 21 जून से एक “विशेष भारत गौरव” पर्यटक ट्रेन के माध्यम से एक और 18-दिवसीय ‘श्री रामायण यात्रा ‘ की घोषणा की थी। यह भगवान राम के जीवन से जुड़े स्थानों को कवर करेगी और भारत और नेपाल को भी जोड़ती है। इसमें अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम, कांचीपुरम और भद्राचलम शामिल होंगे।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X