ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: यहां चलाई जा रहीं ये स्पेशल ट्रेनें, रेलवे ने जारी की सूची

Indian Railways, IRCTC: श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए इन ट्रेनों का संचालन किया गया है। माघ मेले की तैयारी को लेकर रेलवे की भी अपनी तैयारी है।

Indian Railways, Indian Railways, IRCTC, Indian Railways, Railways News, Railways, IRCTC, bhagalpur express, indian railway, LPG, policy, LIC, bank rule, RTGS, jansattaभारतीय रेल (file)

Indian Railways, IRCTC: इंडियन रेलवे ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आयोजित हो रहे माघ मेले को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी है। उत्तर रेले द्वारा ‘माघ स्पेशल ट्रेनें’ 14 जनवरी से 11 मार्च तक के लिए चलाईं जाएंगी। कोरोना महामारी के बीच आयोजित हो रहे इस मेले में शामिल होने आ रहे श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए इन ट्रेनों का संचालन किया गया है। माघ मेले की तैयारी को लेकर रेलवे की भी अपनी तैयारी है।

उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railway) ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि ‘संगम की पावन धरती प्रयागराज में आयोजित होने वाले माघ मेला-2021 के दौरान यात्रियों की सुविधा हेतु उत्तर मध्य रेलवे द्वारा ‘आरक्षित’ मेला स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।’

इन स्पेशल ट्रेनों के जरिए आपका सफर आसान हो जाएगा। गंगा, यमुना और अदृश्‍य संगम में स्‍नान करने के लिए श्रद्धालु इन ट्रेनों से प्रयागराज जंक्‍शन पर पहुंचेंगे। इसको देखते हुए प्रयागराज जंक्शन पर व्यवस्था दुरुस्त की जा चुकी है।

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज से सतना के बीच आठ-आठ ट्रिप मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन पूणतः आरक्षित रहेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मियों पर गिर सकती है गाज! अगर नहीं किया ये काम
2 Aadhaar कार्ड की सुरक्षा को लेकर रहते हैं चिंतित? UIDAI के डाटाबेस में होती हैं केवल ये न्यूनतम जानकारियां
3 बुकिंग करने के 30 से 45 मिनट के भीतर ही मिल जाएगा इस कंपनी का LPG सिलेंडर! जानें प्लानिंग
ये पढ़ा क्या?
X