ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने यहां बढ़ाई ट्रेनों की संख्यां, जानें रूट्स की डिटेल्स

Indian Railways, IRCTC: सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने और भीड़भाड़ से बचने के लिए, मध्य रेलवे ने 24 सितंबर से स्पेशल सबअर्बन ट्रेनों का की संख्या 355 से बढ़ाकर 423 कर दी है। यानी कुल 68 ट्रेनों को और शामिल कर लिया गया है।

railwayरेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री। Vishal Srivastav/ The Indian Express

Indian Railways, IRCTC: भारतीय रेलवे के मध्य रेलवे जोन ने 24 सितंबर से मुंबई में लोकल ट्रेनों की संख्यां में बढ़ोत्तर कर दी है। मौजूदा 355 ट्रेन सेवाओं के लिए मुंबई उपनगरीय ट्रेनों की अतिरिक्त सेवाओं का संचालन करेगा। मध्य रेलवे 24 सितंबर से पहले महाराष्ट्र सरकार द्वारा अधिसूचित आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए 355 स्पेशल सबअर्बन ट्रेनों का संचालन कर रहा था।

सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने और भीड़भाड़ से बचने के लिए, मध्य रेलवे ने 24 सितंबर से स्पेशल सबअर्बन ट्रेनों का की संख्या 355 से बढ़ाकर 423 कर दी है। यानी कुल 68 ट्रेनों को और शामिल कर लिया गया है।

संख्या में वृद्धि से मुंबईकरों को कोविड-19 के के विपरीत समय में सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करने में मदद मिलेगी। सभी यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर यात्रा से पहले और यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों का पालन करना होगा और मास्क पहनना होगा।

रेलवे के मुताबिक इससे कसारा स्टेशन से 9 लोकल ट्रेन रवाना होंगी, जिनमें से पांच अप तो 4 डाउन मार्ग पर संचालित की जा रही है। कसारा-कल्याण स्टेशन से 6 लोक ट्रेन चलाई जा रही हैं। कर्जत स्टेशन से 9, ठाणे-कर्जत स्टेशन से 2, कल्याण-कर्जत स्टेशन से 3 लोकल ट्रेन रवाना होंगी जिसमें से 2 डाउन तो 1 अप मार्ग पर चलाई जा रही है।

वहीं अंबरनाथ स्टेशन से लोकल ट्रेनें, कल्याण स्टेशन से पांच लोकल ट्रेनें और ठाणे कुर्ला स्टेशन से क्रमश: 4 और 6 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। मालूम हो कि रेलवे देशभर में धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या में इजाफा कर रहा है। फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले रेलवे की तरफ से और स्पेशल ट्रेनों के संचालन को मंजूरी मिल सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM Awas Yojana: लाभार्थी परिवार में कौन-कौन शामिल होते हैं? जानें 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी पाने का तरीका
2 आपके EPF अकाउंट में पैसे डालने वाली है केंद्र सरकार! जल्द मिलेगी PF के ब्याज की पहली किस्त
3 SBI में कैश डिपॉजिट पर लगता है चार्ज, जानें विड्राल पर क्या है बैंक का नियम
यह पढ़ा क्या?
X