ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने इन नियमों में कर दिया है बदलाव! सफर से पहले जानें

Indian Railways, IRCTC: जिन ट्रेनों में पैंट्री कार की सुविधा दी जा रही है उनमें यात्रियों को ताजा पका हुआ खाना नहीं परोसा जा रहा बल्कि पैक्ड और रेडी टू ईट फूड दिया जा रहा है। वहीं कुछ ही ट्रेनों में पानी की पैक्ड बोतल, चाय, कॉफी परोसी जा रही है।

IRCTC NEWS india newsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (पीटीआई)

Indian Railways, IRCTC: कोरोना महामारी के दौर में इंडियन रेलवे ने केटरिंग से जुड़े नियमों में बदलाव किए हैं। सफर के दौरान कुछ ही ट्रेनों में पैंट्री कार की सुविधा दी जा रही है। रेलवे ने ऐसी ट्रेनों की सूची जारी की है जिनमें यात्रियों को पैक्ड फूड मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं अगर आप लिस्ट में शामिल इन ट्रेनों में से किसी में सफर कर रहे हैं तो आपको पैंट्री कार की सुविधा मिलेगी। वहीं अगर आप इनमें से किसी ट्रेन में सफर नहीं कर रहे हैं तो आप घर से ही अपना खाना लाएं तो बेहतर होगा।

खास बात यह है कि जिन ट्रेनों में पैंट्री कार की सुविधा दी जा रही है उनमें यात्रियों को ताजा पका हुआ खाना नहीं परोसा जा रहा बल्कि पैक्ड और रेडी टू ईट फूड दिया जा रहा है। वहीं कुछ ही ट्रेनों में पानी की पैक्ड बोतल, चाय, कॉफी परोसी जा रही है।

सफर से पहले बकायदा यात्रियों को केटरिंग से जुड़े बदलाव को एसएमएस के जरिए बताया भी जा रहा है। एसएमएस में कहा जा रहा है कि सफर के दौरान यात्रियों को खाना नहीं परोसा जाएगा। ऐसे में यात्री अपना खाना साथ लेकर ही चलें।

अगर आप सफर करने की प्लानिंग कर रहें है तो उन ट्रेनों की सूची पर एकबार नजर डाल सकते हैं जिनमें रेलवे की तरफ से पैंट्री सर्विस मुहैया करवाई जा रही है। इसके लिए आप इस लिंक https://contents.irctc.co.in/en/ListofTrainswithPantryCar.pdf पर विजिट कर सकते हैं।

Next Stories
1 जल्द ही 19 करोड़ EPF खातों में आ सकती है ब्याज की एकमुश्त रकम, वित्त मंत्रालय की हरी झंडी का इंतजार
2 यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बगैर चेक किए घर से चले तो पड़ सकते हैं मुश्किल में! पढ़ लें Indian Railways की एडवाइजरी
3 31 दिसंबर से पहले कर लें ये काम, वर्ना लगेगी 10 हजार रुपये की चपत
यह पढ़ा क्या?
X