ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: ट्रेनों को लेकर रेलवे ने दी अहम जानकारी, आप पर इसका सीधा असर

Indian Railways, IRCTC: एक खबर मे दावा किया गया है कि भारतीय रेल ने 22 मार्च 2020 के बाद जिन ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था उन्हे 6 जनवरी 2021 से दोबारा चालू किया जा रहा है।

Indian Railways, Indian Railways, IRCTC, Indian Railways, Railways News, Railways, IRCTC, bhagalpur express, indian railway, LPG, policy, LIC, bank rule, RTGS, jansattaभारतीय रेल (file)

Indian Railways, IRCTC: भारतीय रेलवे ने 22 मार्च 2020 के बाद जिन ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था उन्हे 6 जनवरी 2021 से दोबारा चालू नहीं किया गया है। सरकारी फैक्ट चेकर पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी साझा की है। इस ट्वीट के जरिए मीडिया के एक वर्ग में जारी उस खबर का खंडन किया गया है जिसमें फिर से इन ट्रेनों के संचालन की बात कही गई थी।

पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एक खबर मे दावा किया गया है कि भारतीय रेल ने 22 मार्च 2020 के बाद जिन ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था उन्हे 6 जनवरी 2021 से दोबारा चालू किया जा रहा है। यह दावा पूरी तरह से फर्जी है। भारतीय रेलवे ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। मालूम हो कि कोरोना संकट के चलते मार्च के बाद से अबतक कुछ स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है।

इससे पहले रेलवे ने यात्री किराये बढ़ोत्तरी पर मीडिया के एक वर्ग में जारी खबरों को पूरी तरह से निराधार करार दिया है। रेलवे ने कहा है कि यात्री किराये में किसी भी तरह की बढ़ोत्तरी नहीं की जा रही है। भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा है कि मीडिया के एक वर्ग में किराये बढ़ोत्तरी की संभावना का जिक्र किया जा रहा है। किराये बढ़ोत्तरी के बारे में जो जानकारी दी गई है, वह पूरी तरह से गलत है क्योंकि सरकार ने अबतक इसपर कोई फैसला नहीं लिया है।

Next Stories
1 हर महीने चाहते हैं पेंशन तो इस पॉलिसी में करें निवेश, जानें शर्तें
2 82 हजार रु की डाउनपेमेंट देकर घर ले जाइए Maruti Vitara Brezza, इतनी चुकानी होगी EMI
3 Aadhaar Card के जरिए ये काम किया तो पड़ सकता है भारी, UIDAI का अलर्ट!
ये पढ़ा क्या?
X