ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: ट्रेन से सफर की है तैयारी? कर लें ये जरूरी काम वर्ना होगी परेशानी

Indian Railways, IRCTC: रेल यात्रियों को पश्चिम बंगाल जाने से पहले अपनी आरटीपीसीआर-नेगटिव रिपोर्ट का इंतजाम करना होगा। यानी यात्रियों को अपना कोरोना टेस्ट करवाना होगा।

ट्रेन सफर के लिए जाते यात्री। (पीटीआई)।

Indian Railways, IRCTC: कोरोना की दूसरी लहर हर दिन के साथ विकराल रूप धारण करती जा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने अहम फैसला लिया है। राज्य सरकार ने पश्चिम बंगाल में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर-नेगटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है।

ऐसे में रेल यात्रियों को पश्चिम बंगाल जाने से पहले अपनी आरटीपीसीआर-नेगटिव रिपोर्ट का इंतजाम करना होगा। यानी यात्रियों को अपना कोरोना टेस्ट करवाना होगा। इस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी साझा की है। ट्वीट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल-गामी ट्रेन यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अब अनिवार्य है।

इस्टर्न रेलवे के मुताबिक कोविड-19 मामलों की संख्या में खतरनाक ढंग से हो रही बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए और कोविड वायरस के संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के बार से पश्चिम बंगाल आने वाले सभी लंबी दूरी के ट्रेन यात्रियों के लिए संबंधित ट्रेन के प्रस्थान/सवार होने के 72 घंटे के अंदर की गई जांच की आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट साथ रखना अनिवार्य करने का निर्णय लिया गया है। यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

इसके अलावा रेलवे ने फैसला लिया है कि वेटिंग लिस्ट टिकट वाले यात्री अब स्टेशन में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। अगर किसी यात्री के पास वेटिंग लिस्ट रेल टिकट है तो उसे स्टेशन में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके साथ ही अनारक्षित टिकट के साथ उन्हीं ट्रेन में सफर की इजाजत दी गई है जिनमें अनारक्षित टिकट के साथ यात्रा को पहले से मंजूरी है।

शताब्दी और दुरंतो समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, रेलवे ने कहा कोरोना की वजह से नहीं मिल रहे यात्री

यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस प्रोटोकॉल के ट्रेनों में खान-पान की व्यवस्था नहीं है और ट्रेनों में यात्रियों को कंबल, तकिया और चादर नहीं मिलेगी। इसके साथ ही खिड़कियों पर पर्दे नहीं लगे मिलेंगे।

Next Stories
1 यहां मिल रही पुरानी TVS Apache और Bajaj Pulsar, जानें पूरी डिटेल
2 20 हजार रुपये में यहां मिल रही पुरानी Pulsar और TVS Apache बाइक्स, जानें पूरी डिटेल
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! सरकार कर रही तैयारी
ये  पढ़ा क्या?
X