ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: RT-PCR जांच रिपोर्ट नहीं बल्कि अब ट्रेन में सफर के लिए इसकी पड़ेगी जरूरत! जानें क्या है रेलवे की प्लानिंग

Indian Railways, IRCTC: भारतीय रेलवे इसपर प्लान तैयार कर रहा है। कई राज्यों की ओर से रेल मंत्रालय को इसकी सलाह दी गई है और 15 जून तक इसपर तस्वीर साफ हो सकती है।

कोरोना की एंट्री के बाद से ही भारतीय रेलवे यात्री सेवाएं प्रभावित हुई हैं (Photo-PTI )

Indian Railways, IRCTC: ट्रेनों में सफर के लिए आने वाले दिनों में कोविड आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट की जरूरत नहीं होगी। मौजूदा समय में ट्रेनों में सफर के लिए यात्रियों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जरूरत होती है। मीडिया में जारी खबरों की मानें तो कोविड रिपोर्ट के बजाय रेलवे यात्रियों से कोविड वैक्सीनेश सर्टिफिकेट की मांग की जा सकती है।

इसका फायदा यह भी है कि रेल यात्री आरोग्य सेतू एप्लीकेशन के जरिए अपना कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखा सकेंगे। कोरोना संकट के चलते बीते कई दिनों से लागू सख्ती में अब ढील दी जा रही है। इस वजह से बहुत से लोगों ने अब आना जाना शुरू कर दिया है।

भारतीय रेलवे इसपर प्लान तैयार कर रहा है। कई राज्यों की ओर से रेल मंत्रालय को इसकी सलाह दी गई है और 15 जून तक इसपर तस्वीर साफ हो सकती है।

इससे पहले 6 जून को, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी कहा था कि स्वास्थ्य विभाग सहित कई मंत्रालयों और एक्सपर्ट्स की एक संयुक्त टीम बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के हवाई यात्रा की अनुमति देने पर अंतिम निर्णय लेने के लिए चर्चा कर रही है जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं।

रेलवे एक यात्रियों की सुविधा के लिए धीरे-धीरे ट्रेन सेवाएं शुरु कर रहा है। कोरोना संकट के चलते यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए कई ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। लेकिन अब इन्हें धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जा रहा है। ऐसे में यात्रियों की संख्या का भी तेजी से बढ़ना तय है।

Next Stories
1 PM Kisan Yojana के लाभार्थी केंद्र से ऐसे ले सकते हैं 3,000 रु महीना, जानें कैसे
2 Tata Nexon: 97 हजार रुपये की डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं इस कार का सनरूफ वाला वेरिएंट, जानें पूरी डिटेल
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार ने लिया ये अहम फैसला
ये पढ़ा क्या?
X