Indian Railways, IRCTC: ट्रेन सफर करने की प्लानिंग में हैं तो पहले रद्द ट्रेनों की यह सूची जरूर देख लें

Indian Railways, IRCTC, Cancelled Train List: हावड़ा से चलने वाली ये ट्रेनें अलग-अलग राज्यों की महत्वपूर्ण शहरों पर चलने वाली थीं।

रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री। Express photo by Partha Paul

Indian Railways, IRCTC, Cancelled Train List: कोलकाता, हावड़ा और आसपास के जिलों में लगातार हो रही बारिश और हावड़ा यार्ड सहित विभिन्न यार्डों में जलजमाव के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इन इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश हुई है। भारी बारिश के चलते जलभराव को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इन इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है वहीं कोलकाता सहित राज्य के कई जिलों में जलजमाव की स्थिति है।

हावड़ा रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर बारिश का पानी जम गया है इन वजहों से कुछ रूट्स पर ट्रेनों की आवजाही पर असर पड़ रहा है। हावड़ा से चलने वाली ये ट्रेनें अलग-अलग राज्यों की महत्वपूर्ण शहरों पर चलने वाली थीं। दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा कुल 12 ट्रेनों को रद्द किया गया है।

Indian Railways का प्लानः 40 शहरों को जोड़ने के लिए आ रहीं 10 और Vande Bharat Express ट्रेन्स

अगर आप ट्रेन सफर करने की प्लानिंग में हैं तो पहले रद्द ट्रेनों की यह सूची जरूर देख लें:-

रेलवे की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि ट्रेनों को बहाल करने में कितन सयम लग जाएगा। हालांकि यह बारिश और मौसम पर ही निर्भर करता है। नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है ताकि पैसेंजर्स को परेशानी न हो।

रेलवे ने बताया है कि किस तारीख को कौन सी ट्रेन रद्द की गई है। इससे पहले महाराष्ट्र में भी भारी बारिश के चलते 48 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया था। इसके साथ ही 33 ट्रेनों का रूट भी बदल दिया गया था।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट