ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: रेल का सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज, इन ट्रेनों को चलाने का हुआ फैसला

Indian Railways, IRCTC: ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने कहा कि इन ट्रेनों की सेवाएं गर्मी की छुट्टियों के दौरान उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए 24 जून से बहाल कर दी जाएगी। 

प्लैटफॉर्म्स पर खड़ीं रेलगाड़ियां। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Indian Railways, IRCTC: कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव लगभग खत्म हो चुका है। देशभर में अब संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी चल रही है। इस बीच राज्यों द्वारा बीते दिनों लॉकडाउन हटाए जाने के बाद से रेल यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। रेलवे भी लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों के संचालन का फैसला ले चुकी है।

इस कड़ी में अब रेलवे ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे (ईसीआर) के अधिकार क्षेत्र में शामिल 8 जोड़ी स्पेशल पेसेंजर ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है। इन ट्रेनों का संचालन मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज, पटना-भभुआ रोड (गया और आरा के रास्ते), दानापुर-राजगीर, धनबाद-रांची, हावड़ा-धनबाद, रांची-देवघर और गया-धनबाद रूट पर होगा।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने कहा कि इन ट्रेनों की सेवाएं गर्मी की छुट्टियों के दौरान उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए 24 जून से बहाल कर दी जाएगी।

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में ईस्ट रेलवे उन ट्रेनों का परिचालन बहाल किया था जिन्हें कोरोना की दूसरी लहर के चलते बंद कर दिया गया था। इन ट्रेनों में दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से दिलदार नगर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से ताड़ीघाट, पटना से सहरसा और गया से किऊल समेन अन्य ट्रेनें शामिल हैं।

इनके अलावा पूर्व मध्य रेलवे 28 जून से पाटलिपुत्र और गोरखपुर के मध्य स्पेशल ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू कर रहा है।

Next Stories
1 PM Kisan Yojana: फिजिकल वेरिफिकेशन में क्या होता है? जानें इस जांच के फायदे
2 Hyundai Alcazar: 2 लाख रु से भी कम डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं ये SUV, जानें पूरी डिटेल
3 सेकेंड हैंड Bajaj Pulsar या Hero Hunk खरीदनी है? यहां मिल रही
ये पढ़ा क्या?
X