ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! 50 नई ट्रेनों को चलाने का एलान

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के बीच इन ट्रेनों का संचालन हो रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इसकी सूचना साझा की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रेनों की सूची भी साझा की है।

प्लैटफॉर्म्स पर खड़ीं रेलगाड़ियां। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Indian Railways, IRCTC: कोरोना की दूसरी लहर के सुस्त पड़ने के बाद से ही भारतीय रेलवे द्वारा कई ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया जा चुका है। इस कड़ी में अब 50 नई ट्रेनों को चलाने का एलान किया गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इसकी सूचना साझा की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रेनों की सूची भी साझा की है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘यात्रियों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए भारतीय रेल अनेक विशेष ट्रेनों को फिर से शुरू करने जा रही है। एक बार फिर से यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिये तेज व सुरक्षित रेल सेवायें तैयार हैं।

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के बीच इन ट्रेनों का संचालन हो रहा है।

मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहरे के वजह से कई ट्रेनों की सेवाएं समाप्त कर दी गई थीं। हालांकि रेल सफर के दौरान यात्रियों को कोविड महामारी से जुड़ी रेलवे और राज्यों की गाइडलाइन का पालन करना होगा। सफर के दौरान उचित दूरी के साथ ही मास्क पहनना भी अनिवार्य है।

Next Stories
1 PM उज्ज्वला योजना के लिए ये हैं जरूरी दस्तावेज, रजिस्ट्रेशन कर मिलेगा सस्ता सिलिंडर
2 Yamaha FZ-X: 13 हजार रु की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये बाइक, जानें पूरी डिटेल
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन से बढ़कर आएगी सैलरी
ये पढ़ा क्या?
X