ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: चुनिंदा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए शुरू होगी ई-केटरिंग सर्विस, महीनों से हैं बंद

यात्रियों को एसी कोच में कंबल के साथ तकिया और चादर भी दी जाएंगी। आईआरसीटीसी ने रेल मंत्रालय से इस संबंध में अनुमति मांगी थी जिसपर गहन विचार कर रेलवे ने यह फैसला लिया है।

Indian Railways, Indian Railways, IRCTC, Indian Railways, Railways News, Railways, IRCTC, bhagalpur express, indian railway, LPG, policy, LIC, bank rule, RTGS, jansattaभारतीय रेल (file)

Indian Railways, IRCTC: कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे फिर से ई-केटरिंग सर्विस को शुरू करने जा रहा है। रेलवे ने इस संबंध में जानकारी ट्विटर के जरिए साझा की है। रेलवे के फैसले के मुताबिक ई-केटरिंग सर्विस को फिलहाल कुछ चुनिंदा स्टेशन पर ही शुरू की जा रही है। यात्री अब ट्रेन में सफर करते वक्त गरमा-गरम मनपसंद भोजन खा सकेंगे।

केंद्र और संबंधित राज्य सरकारों के कोरोना से जुड़े नियमों का पालन कर ही केटरिंग सर्विस शुरू की जाएगी। रेलवे के इस फैसले के बाद अब ट्रेनों में खाना बनाने की अनुमति मिल चुकी है। इसके साथ ही यात्रियों को एसी कोच में कंबल के साथ तकिया और चादर भी दी जाएंगी। आईआरसीटीसी ने रेल मंत्रालय से इस संबंध में अनुमति मांगी थी जिसपर गहन विचार कर रेलवे ने यह फैसला लिया है।

बीते साल मार्च के दौरान ही इस सर्विस को बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए यह फैसला लिया गया था लेकिन मौजूदा समय में देश में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रति दिन कम होते जा रहे हैं। ऐसे में रेलवे ने मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।

बहरहाल चुनिंदा स्टेशनों पर ही ई-केटरिंग को मंजूरी देने के पीछे रेलवे का मानना है कि अलग-अलग राज्यों और जिलों में कोरोना का अलग-अलग असर है। ऐसे में जगह क मुताबिक ही ई-केटरिंग सर्विस को मंजूरी दी जाएगी। हालांकि रेलवे की तरफ से ट्रेन के पेंट्री कार में खाना न बनाने का फैसले पर लगी रोक नहीं हटाई गई है।

Next Stories
1 EPFO: PF अकाउंट है तो ऐसे जानें UAN नंबर, जानें तरीका
2 80 हजार रुपये की डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं Tata Altroz, इतनी चुकानी होगी EMI
3 यहां 23 से 30 हजार रुपये की रेंज में मिल रही पुरानी बाइक, जानें पूरी डिटेल
आज का राशिफल
X