ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: 22 फरवरी से 35 लोकल ट्रेनों को अनरिजर्व्ड मेल व एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाने का फैसला, देखें लिस्ट

Indian Railways, IRCTC: रेल मंत्री ने इस ट्वीट के साथ ट्रेनों की एक लिस्ट भी साझा की है जिसमें रूट्स और टाइमिंग की पूरी जानकारी दी गई है। देश में कोरोना महामारी की रफ्तार थमने और वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ ही ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है।

rrb ntpc, rrb ntpc 2021, rrb ntpc admit card, sarkari result,रेलवे स्टेशन पर यात्री। प्रतीकात्मक फोटो (Photo- The Indian Express/ File)

Indian Railways, IRCTC: भारतीय रेलवे ने 22 फरवरी से 35 लोकल ट्रेनों को अनरिजर्व्ड मेल/एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाने का फैसला लिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यात्री सेवाओं में निरंतर बढ़ोत्तरी करते हुए भारतीय रेल 35 अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत आगामी 22 फरवरी से करने जा रही है। रेल मंत्री ने इस ट्वीट के साथ ट्रेनों की एक लिस्ट भी साझा की है जिसमें रूट्स और टाइमिंग की पूरी जानकारी दी गई है।

बता दें कि कोरोना काल में यह यह पहला मौका है जब यात्रियों के लिए अनारक्षित ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। दिल्ली से गाजियाबाद, पलवल, पानीपत सहित आसपास के अन्य शहरों के यात्रियों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। ट्रेनों को फिलहाल एक्सप्रेस का दर्जा देकर चलाया जा रहा है लेकिन किराया एक्सप्रेस की तर्ज पर लिया जाएगा। देश में कोरोना महामारी की रफ्तार थमने और वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ ही ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है।

हालांकि भारतीय रेल द्वारा सभी ट्रेन शुरू करने पर अबतक कोई फैसला नहीं लिया गया है। रेलवे ने 14 फरवरी से देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन फिर से शुरू कर दिया है। इस ट्रेन का संचालन लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई रेलमार्गों पर हो रहा है।

Next Stories
1 Aadhaar Card बनवाने के लिए बच्चे के नाम पर कोई डॉक्युमेंट नहीं? इन दस्तावेज से हो जाएगा काम
2 PM Kisan Yojana: अगर आपके पास है इतनी खेती तो पा सकते हैं सालाना 6 हजार रुपये, जानें क्या है ये पूरी स्कीम
3 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं Maruti Ciaz, इतनी चुकानी होगी EMI
यह पढ़ा क्या?
X