ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: उत्तर प्रदेश, दिल्ली और बिहार के बीच 3 नई ट्रेनें का चलाने का फैसला, जानें टाइम टेबल

Indian Railways, IRCTC: ट्रेनों का उत्तर प्रदेश में झांसी प्रयागराज,सीतापुर, कानपुर, बलिया, लखनऊ और वाराणसी में ठहराव होगा। कौन-सी ट्रेन किस दिन से चलेंगे और सप्ताह में कितनी दिन चलेंगी इसकी जानकारी भी ट्वीट में दी गई है।

कोरोना पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों में सतर्कता बढ़ाई गई है। (express file photo)

Indian Railways, IRCTC: कोरोना की दूसरी लहर का असर अब धीमे-धीमे कम हो रहा है। भारतीय रेलवे ने हालातों में आए सुधार को देखते हुए उत्तर प्रदेश, दिल्ली और बिहार के बीच 3 नई ट्रेनें का चलाने का फैसला लिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी साझा की है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘उत्तर प्रदेश और बिहार के नागरिकों की सुविधा को देखते हुए गोरखपुर-पनवेल, दिल्ली-गोरखपुर, तथा छपरा-पनवेल के बीच ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन सेवा शुरु की जा रही हैं। यह ट्रेनें उत्तर प्रदेश के झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, सीतापुर, बलिया जैसे शहरों से होकर गुजरेंगी।’

इन ट्रेनों का उत्तर प्रदेश में झांसी प्रयागराज,सीतापुर, कानपुर, बलिया, लखनऊ और वाराणसी में ठहराव होगा। कौन-सी ट्रेन किस दिन से चलेंगे और सप्ताह में कितनी दिन चलेंगी इसकी जानकारी भी ट्वीट में दी गई है।

इससे पहले ईस्ट रेलवे ने पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार के विभिन्न रेलखंडों में संचालित की जाने वाली पूर्व में स्थगित 24 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 5 जून से फिर से बहाल कर दिया था। इन पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का ठहराव, समय और रूट पहले की तरह ही है।

रेलवे धीरे-धीरे उन ट्रेनों का परिचालन बहाल कर रही है जिन्हें कोरोना की विकराल लहर के चलते बंद कर दिया गया था। वहीं राज्यों द्वारा अनलॉक की प्रक्रिया अपनाने के बाद ट्रेनों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है जो कि आने वाले दिनों और ज्यादा हो सकता है।

Next Stories
1 Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए अहम लिया गया अहम फैसला, जेब पर सीधा असर
2 लॉन्च होने जा रही Income Tax विभाग की नई वेबसाइट, जानें डिटेल
3 पुरानी खरीदनी है तो यहां हैं ढेरों विकल्प, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X