ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC Chhath Special Trains: छठ पर्व के लिए रेलवे ने चलाईं ये नई ट्रेनें, ये ट्रेनें होंगी फिर से बंद

Indian Railways, IRCTC Chhath Special Trains: ट्रेनों का संचालन आनंद विहार टर्मिनल, कटिहार और मुजफ्फरपुर के लिए होगा। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट (irctc.co.in) पर विजिट कर आप कन्फर्म टिकट पा सकते हैं।

रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़ी एक ट्रेनें।

Indian Railways, IRCTC Chhath Special Trains: फेस्टीव सीजन में इंडियन रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। दिवाली के बाद छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अब और नई छठ स्पेशल ट्रेनों को मंजूरी दी है। यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच नई ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी है। ट्रेनों का संचालन आनंद विहार टर्मिनल, कटिहार और मुजफ्फरपुर के लिए होगा। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट (irctc.co.in) पर विजिट कर आप कन्फर्म टिकट पा सकते हैं।

कटिहार-आनंद विहार टर्मिनल स्‍पेशल (04019) 19 नवंबर को कटिहार से शाम साढ़े सात बजे चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन शाम के वक्त सात बजकर 10 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय, बक्सर, आरा, पटना, बेगूसराय और नौगछिया इस ट्रेन का स्टॉपेज तय किए गए हैं।

मुजफ्फरपुर-आनंद विहार टर्मिनल (04021) 19 तारीख को मुजफ्फरपुर से चलेगी। दोपहर तीन बजे इस ट्रेन का संचालन होगा और अगले दिन सुबह 10 बजे ये ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंच जाएगी। मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, छपरा और हाजीपुर स्टॉपेज तय किए गए हैं।

वहीं देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन फिर से बंद हो सकता है। इस ट्रेन को पैसेंजर नहीं मिल रहे हैं इस वजह से इन ट्रेनों को एकबार फिर से यार्ड में रखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने यात्रियों की कमी को देखते हुए इसे फिर से यार्ड में रखने की तैयारी शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: केंद्रीय पेंशनर्स के लिए मोदी सरकार ने इस साल अबतक लिए ये फैसले, मिल रहा फायदा
2 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को LTA, LTC और बोनस की सौगात के बाद पेंशनर्स के लिए मोदी सरकार ने लिया ये फैसला
3 TVS की ये स्कूटी देती है 64 KMPL का माइलेज, जानें इसकी अन्य खासियतें
यह पढ़ा क्या?
X