ताज़ा खबर
 

Indian Railways, IRCTC: इस स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव, यात्रा से पहले जान लें समय सारणी

Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने इनमें से एक एक ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किया है। रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की है।

ट्रेन में चढ़ते यात्री। फोटो: Ganesh Shirsekar/INDIAN EXPRESS

Indian Railways, IRCTC: कोरोना संकट के बीच इंडियन रेलवे 12 सितंबर से और 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को संचालन करने जा रहा है। ये ट्रेनें देश के अलग-अलग रूट पर संचालित की जाएंगी। इस बीच रेलवे ने इनमें से एक एक ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किया है। रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की है।

रेलवे के मुताबिक लखनऊ-नई दिल्ली शताब्दी स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में रेगुलर ट्रेन की तुलना में मामूली बदलाव किया गया है। नई दिल्ली से लखनऊ जाने वाली ट्रेन (02004) नई दिल्ली से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और 6 बजकर 44 मिनट पर गाजियाबाद, 7 बजकर 52 मिनट पर अलीगढ़ पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन 8 बजकर 51 मिनट पर टुंडला, 9 बजकर 46 मिनट पर इटावा और 11 बजकर 30 मिनट पर कानपुर और फिर 12 बजकर 45 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी।

बात करें ट्रेन के वापसी की समय की तो ट्रेन (02003) लखनऊ जंक्शन से 3 बजकर 35 मिनट पर चलना शुरू होगी। इसके बाद 4 बजकर 53 मिनट पर कानपुर पहुंचेगी। यहां से चलकर शाम 6 बजकर 13 मिनट पर इटावा और इसके बाद 7 बजकर 22 मिनट पर टुंडला और रात 8 बजकर 10 मिनट पर अलीगढ़। ये ट्रेन 9.32 बजे गाजियाबाद और रात रात 10.15 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। बता दें कि इन ट्रेनों के लिए टिकट रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू हो हो चुका है।

बता दें कि ये 40 जोड़ी ट्रेनें पहले से चलाई जा रहीं 30 स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस और 200 स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही पटरियों पर दौड़ेंगी। यानी जो ट्रेनें पहले से चलाई जा रही हैं वे चलती रहेंगी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और गृह मंत्रालय के परामर्श से रेल मंत्रालय ने यह फैसला लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार ने लॉन्च की डोर स्टेप बैंकिंग सर्विस, जानें क्या होती है और क्या मिलेंगे आपको फायदे
2 LIC की इस पॉलिसी में एक प्रीमियम भरकर हर महीने पाएं 10 हजार रु पेंशन, जिंदगीभर मिलता रहेगा फायदा
3 LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 10 हजार रुपये पेंशन, जिंदगीभर मिलेगा भरपूर फायदा
ये पढ़ा क्या?
X