ताज़ा खबर
 

Indian Railways IRCTC: इस होली में ट्रेनों में जगह मिलने का है चांस! मोदी सरकार ने किया विशेष गाड़ियों का इंतजाम

Indian Railways IRCTC: यात्रियों को दिक्कत न हो और उन्हें टिकट मिल जाए इसके लिए इंतजाम कर दिए गए है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Indian Railways IRCTC: अगर आप होली के त्योहार पर अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए स्पेशन ट्रेनें चला रही है। अक्सर ऐसा होता है कि त्योहार के समय हमें ट्रेनों में टिकट नहीं मिल पाते। ऐसा अक्सर व्यस्त रूटों पर होता है। यात्रियों को दिक्कत न हो और उन्हें टिकट मिल जाए इसके लिए इंतजाम कर दिए गए है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा ‘होली पर रेलवे द्वारा विशेष ट्रेनों का इंतेजाम, विभिन्न स्टेशनों के लिए चलेंगी यह विशेष ट्रेन। यात्रियों को त्यौहार पर घर पहुंचने में होगी सुविधा।’

रेलवे के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेनें उत्तर रेलवे उपलब्ध करवाएगी। स्पेशल ट्रेनों के कुल 98 फेरे चलाए जाएंगे। यह ट्रेनें आनंद विहार टर्मिनल-माता वैष्णों देवी कटरा के बीच सप्ताह में दो दिन डुप्लीकेट शालीमार एसी एक्सप्रेस विशेष गाड़ी प्रत्येक सोमवार और वीरवार 2 मार्च से 12 मार्च तक चलेगी।

यह ट्रेन रास्ते में गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अम्बाला छावनी, लुधियाना, जलंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन रात 11 बजे चलेगी। वापसी में मंगलवार और शुक्रवार को रात साढ़े 11 बजे कटरा से चलेगी। बात करें दूसरी ट्रेन की तो यह बठिंडा-वाराणासी साप्तहिक एक्सप्रेस (4998) एक और आठ मार्च को प्रत्येक रविवार को चलेगी।

वहीं पुणे और पटना के बीच होली स्पेशल ट्रेनें 5 मार्च से चलनी शुरू होंगी। वहीं पश्चिम रेलवे ने भी कई होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इनमें गांधीनगर और भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी है कि यह सेवा 6 मार्च से शुरू होगी। कोटा, अहमदाबाद, नांदेड, भवानी समेत कई स्टेशनों पर रुकेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Google Chrome पर बेवजह के विज्ञापनों ने कर रखा है परेशान, तब यूं पाएं निजात
2 तगड़े गैरेज नेटवर्क वाली कंपनी से ही लें Vehicle Insurance नहीं तो पछताना पड़ सकता है! जानें टूव्हीलर इंश्योरेंस से जुड़ी ये जरूरी बातें
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अगले वित्त वर्ष में वैकेंसियों में हो सकती है 24,500 की वृद्धि