scorecardresearch

Indian Railways IRCTC ने आज कैंसिल कर दी 493 ट्रेनें, यहां देखे कहीं आपकी गाड़ी तो नहीं?

भारतीय रेलवे ने खराब मौसम के कारण कई ट्रेनों को आज निरस्‍त कर दिया है। Indian Railways IRCTC ने जानकारी देते हुए बता है कि 27 जनवरी 2022 को कुल 493 ट्रेनों को निरस्‍त कर दिया गया है।

Indian Railway canceled train
Indian Railway ने आज रद्द की 49३ ट्रेनें (फाइल फोटो)

भारतीय रेलवे ने खराब मौसम के कारण कई ट्रेनों को आज निरस्‍त कर दिया है। Indian Railways IRCTC ने जानकारी देते हुए बता है कि 27 जनवरी 2022 को कुल 493 ट्रेनों को निरस्‍त कर दिया गया है। इसमें से कई एक्‍सप्रेस ट्रेन से लेकर पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं। ट्रेन कैंसिल खराब मौसम व दोहरीकरण कार्य की वहज से अलग- अलग जगहों पर रद्द की गई है। इन ट्रेनों में से अधिकत्‍तर ट्रेनें यूपी, बिहार, जम्‍मू, मुम्‍बई और नई दिल्‍ली की ओर जाने वाली है। इसके अलावा चेन्‍नई, तमिलनाडु की भी कई ट्रेनें शामिल हैं।

भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, एक दिन पहले 1155 ट्रेनों को गणतंत्र दिवस के दिन कैंसिल किया गया था। जिसकी सूचना आईआरसीटीसी की बेवसाइट पर दी गई थी। हालाकि रेलवे की वेबसाइट पर कैसिंल ट्रेनों के बारे में यह नहीं बताया गया है कि किस वजह से ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। लेकिन, रेलवे अधिकारी बताते हैं कि इन ट्रेनों को परिचालन कारणों से कैंसिल किया जाता है।

ऐसे देख सकते हैं कैंसिल ट्रेन की सूची
अगर आप भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर जाकर सूची देखना चाहते हैं कि आज कितनी ट्रेने कैंसिल हैं या फिर यह जानना चाहते हैं कि आपकी गाड़ी कैंसिल की गई है या नहीं तो इसे आसानी से चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको enquiry.indianrail.gov.in पर जाना जाना होगा। जरुरी सूचना भरने के बाद आपको कैंसिल ट्रेन के बारे में जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Police ने लॉन्‍च किया e-FIR ऐप, चोरी होने पर ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे रिपोर्ट

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.