Indian Railways, IRCTC: इन यात्रियों को रेलवे की बड़ी सौगात! शुरू की गईं ये स्पेशल ट्रेनें

Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने अबतक जिन-जिन ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है उन्हें लोगों की मांग और जरूरत को देखते हुए लिया है। ट्रेनों में सफर के लिए रेलवे द्वारा बनाई गई कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना होगा।

Yaas, Eastern Railways, India News
प्लैटफॉर्म्स पर खड़ीं रेलगाड़ियां। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Indian Railways, IRCTC: भारतीय रेलवे ने कोरोना की दूसरी लहर के सुस्त पड़ने के बाद से अबतक कई ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है। इसी कड़ी में अब रेलवे ने चार स्पेशल ट्रेनों के संचालन का एलान किया है।

ये स्पेशल ट्रेनें आनंद विहार और मधुपुर के बीच चलाई जाएंगी। रेलवे ने अबतक जिन-जिन ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है उन्हें लोगों की मांग और जरूरत को देखते हुए लिया है।

– आनंद विहार-मधुपुर हमसफर एक्सप्रेस स्पेशल ( ट्रेन संख्या 04046) 22 जुलाई से चलाई जाएगी। ये ट्रेन शाम 5 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और अगले दिन सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर मधुपुर पहुंचेगी।

रेलवे ने शुरू की ये स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और टाइमटेबल

– मधुपुर-आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस स्पेशल (ट्रेन संख्या 04045) 23 जुलाई से चलाई जाएगी। यह ट्रेन हर शुक्रवार को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर मधुपुर से प्रस्थान करेगी और अगली सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी।

– आनंद विहार-मधुपुर हमसफर सुपरफास्ट स्पेशल (ट्रेन संख्या 04040) 26 जुलाई से चलाई जाएगी। रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन हर सोमवार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर आनंद विहार से चला करेगी और अगली सुबह 5 बजकर 25 मिनट पर मधुपुर पहुंच जाया करेगी।

– मधुपुर-आनंद विहार हमसफर सुपरफास्ट स्पेशल (ट्रेन संख्या 04039) 27 जुलाई से हर मंगलवार को चलाई जा रही है। यह मधुपुर से दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर प्रस्थान करेगी और अगली सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी।

बता दें कि ट्रेनों में सफर के लिए रेलवे द्वारा बनाई गई कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना होगा। सफर के दौरान यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सैनेटाइज करने की भी सलाह रेलवे की ओर से दी गई है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट