Indian Railways, IRCTC: त्योहार शुरू होने से पहले रेलवे का बड़ा तोहफा, 6 नई स्पेशल ट्रेन चलाने का किया एलान

Indian Railways, IRCTC: बांद्रा टर्मिनल से झांसी और कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद से आगरा कैंट और ग्वालियर वहीं रतलाम से ग्वालियर और भिंड के बीच ये अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलेंगी।

railway
रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्री। Vishal Srivastav/ The Indian Express

Indian Railways, IRCTC: फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। रेलवे ने 6 और नई स्पेशल ट्रेनों के संचालन का एलान किया है। रेलवे ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी साझा की है। भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे जोन से इन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

पश्चिम रेलवे के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल इन ट्रेनों के रूट्स, टाइमिंग आदि की पूरी जानकारी दी गई है। ट्वीट के मुताबिक बांद्रा टर्मिनल से झांसी और कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद से आगरा कैंट और ग्वालियर वहीं रतलाम से ग्वालियर और भिंड के बीच ये अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलेंगी।

जारी चार्ट के मुताबिक ट्रेन संख्या 01103 झांसी से बांद्रा के लिए 04 अक्टूबर से संचालित की जा रही है। वहीं वापसी के रूट पर यह ट्रेन 6 अक्टूबर को चलाई जाएगी। यानी इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में दो दिन किया जा रहा है। वहीं ट्रेन संख्या 01104 और 01125 के लिए बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू भी हो चुकी है।

इन सबके अलावा ट्रेन संख्या 02244 के लिए टिकटों की बुकिंग 4 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। अहमदाबाद से आगरा के बीच चलने वाली ट्रेन (गाड़ी संख्या 02548) हफ्ते में 4 दिन संचालित की जा रही है।

अहमदाबाद से आगरा कैंट के लिए चलाई जा रही गाड़ी 04 अक्टूबर को चलेगी। अहमदाबाद से ग्वालियर के बीच चलने वाली ट्रेन 3 अक्टूबर से हफ्ते में तीन दिन चलाई जा रही है। वहीं रतलाम से ग्वालियर के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। वहीं रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं। जिससे झारखंड, बिहार और बंगाल में रहने वाले लोगों को फायदा मिलेगा।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X