ताज़ा खबर
 

Indian Railway, IRCTC: फेस्टिव सीजन में बढ़ने जा रहे ट्रेन टिकट के रेट? रेलवे ने दी ये अहम जानकारी

Indian Railway, IRCTC, Special Trains: रेलवे ने कहा है कि त्योहारी सीजन और अन्य डिमांड वाले सीजन में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों का किराया आमतौर पर सामान्य ट्रेनों से ज्यादा ही होता है।

रेलवे की तरफ से अब तक रेलवे ने 666 मेल/एक्सप्रेस ट्रेन संचालित की जा रही है। (फाइल फोटो)

Indian Railway, IRCTC, Special Trains: इंडियन रेलवे फेस्टिव सीजन में ट्रेनों का किराया नहीं बढ़ाएगा। बुधवार (21 अक्टूबर) को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात कही जा रही थी कि रेलवे त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए यात्रियों से ज्यादा किराया वसूल सकती है। रेलवे ने ऐसी सभी मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है।

रेलवे ने कहा है कि त्योहारी सीजन और अन्य डिमांड वाले सीजन में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों का किराया आमतौर पर सामान्य ट्रेनों से ज्यादा ही होता है। रेलवे का कहना है कि नियमों के मुताबिक ही इस दौरान स्‍पेशल ट्रेनों का किराया ज्‍यादा रखा जाता है।

रेलवे ने एक बयान में कहा कि ‘फेस्टिवल सीजन के दौरान रेल यात्री किराया में बढ़ोतरी के बारे में खबरें भ्रामक और गलत हैं। नियमों के अनुसार, त्योहारों के मौसम की तरह पीक डिमांड सीजन के दौरान चलने वाली विशेष ट्रेनों का किराया, गर्मियों की छुट्टियों की नियमित मेल/एक्सप्रेस टाइम-टेबल ट्रेनों की तुलना में अलग और ज्यादा है।’

बता दें कि मीडिया में यह खबरे ऐसे समय पर आई हैं जब 20 अक्टूबर से रेलवे ने 392 स्पेशल ट्रेनें चलाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा लंबी वेटिंग लिस्‍ट वाले व्‍यस्‍त रूट्स पर क्‍लोन ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। यह ट्रेनें पहले से चलाई जा रही ट्रेनों से अलग हैं। दिवाली-छठ पूजा और पैसेंजर्स की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC की इस पॉलिसी में एक बार पैसा भरकर हर महीने पा सकते हैं 14 हजार रुपये, जिंदगीभर मिलता रहेगा फायदा
2 Indian Railway, IRCTC: रेलवे ने 363 पैसेंजर ट्रेनों को किया अपग्रेड, यात्रियों को देना होगा ज्यादा किराया
3 जालसाजी से बचाएगा डिजिटल हस्ताक्षर
यह पढ़ा क्या?
X