ताज़ा खबर
 

Indian Railway, IRCTC: रेलवे ने कैंसल की ये ट्रेनें, स्पेशल ट्रेनों में से कुछ ट्रेनों के फेरे में भी कटौती का फैसला, देखें पूरी लिस्ट

Indian Railway, IRCTC, Special Trains, IRCTC Railway cancelled todays train list Check here: रेलवे ने जून माह की शुरुआत से ही स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं जो कि मजदूरों, स्टूडेंट्स और लॉकडाउन में अपने गृह राज्य से दूर फंसे लोगों के लिए हैं।

Indian Railways. Corona,ट्रेन में बैठे यात्री।

Indian Railway, IRCTC, Special Trains, IRCTC Cancelled Trains List Today: कोरोना संकट के बीच रेलवे बीते तीन चार महीनों के दौरान कई फैसले ले चुकी है। कोरोना संकट के दौरान लगाए गए मार्च के बाद करीब 2 महीने के लॉकडाउन के दौरान यात्री ट्रेनों का परिचालन ठप था जिसका सिलसिला अबतक जारी है।

इस बीच रेलवे ने जून माह की शुरुआत से ही स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं जो कि मजदूरों, स्टूडेंट्स और लॉकडाउन में अपने गृह राज्य से दूर फंसे लोगों के लिए हैं। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारतीय रेलवे ने रेग्युलर टाइम-टेबल वाली सभी यात्री सेवाएं 12 अगस्त तक के रद्द करने का फैसला लिया है।

कोरोना संक्रमण का फैलाव लगातार बढ़ता जा रहा है। अबतक देश में 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। समय की गंभीरता को देखते हुए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के फेरों में कटौती की है और सयम में भी बदलाव किया है।  नए टाइम टेबल के मुताबिक अब हावड़ा-नई दिल्ली (ट्रेन नंबर- 02303/02304) हफ्ते में 4 दिन चला करेगी।

वहीं हावड़ा-नई दिल्ली (गाड़ी नंबर- 02381/02382) हफ्ते में 3 दिन चलेंगी। बिहार-झारखंड के बीच चलने वाली ये दानापुर-टाटा-दानापुर स्पेशल (ट्रेन नंबर 08183/08184) का परिचालन दानापुर से टाटा के बीच पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है।

इसके अलावा  पटना-रांची-पटना स्पेशल जनशताब्दी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 02365/02366) अब सिर्फ  पटना और गया के बीच चलेगी। गया जंक्शन से होकर हावड़ा से नई दिल्ली के बीच स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस (02381/02382) की सर्विस भी फिलहाल बंद कर दी गई है। इस ट्रेन का हफ्ते में तीन दिन संचालन किया जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kisan Credit Card पर लोन का इस्तेमाल किन क्षेत्रों में करने की छूट मिलती है? यहां जानें
2 RC ट्रांसफर के लिए आवेदन के बाद का स्टेट्स जानने का ये है तरीका, घर बैठे पता लगेगा सबकुछ
3 अस्पताल के भारी खर्च से बचना है तो लें शॉर्ट टर्म ‘कोरोना कवच पॉलिसी’, IRDA ने इन 29 कंपनियों को चुना
ये पढ़ा क्या?
X