ताज़ा खबर
 

Indian Railway IRCTC: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, अब आसानी से मिलेंगी कन्फर्म सीटें, Indian Railways ने की यह व्यवस्था

Indian Railway IRCTC: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी है कि भारतीय रेलवे वेटिंग लिस्ट को छोटा कर रहा है। इसके लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहा है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 21, 2019 6:46 AM

Indian Railway IRCTC: अक्सर ऐसा होता है कि हमें कहीं जाना होता है लेकिन रेल में हमें कन्फर्म सीट नहीं मिल पाती। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारे पास कन्फर्म टिकट नहीं होता इस वजह से यात्रियों का नाम वेटिंग लिस्ट में डाल दिया जाता है। सरकार वेटिंग लिस्ट को छोटा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी है कि भारतीय रेलवे वेटिंग लिस्ट को छोटा कर रहा है। इसके लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहा है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा ‘भारतीय रेल यात्रियों के लिए अतिरिक्त सीटों की व्यवस्था कर रही है, जिससे उन्हें पहले से ज्यादा टिकट मिल सकेंगी।’ वहीं वीडियो में बताया गया है कि भारतीय रेल में नई बर्थ जुड़ेंगी जिससे सफर और भी आसान होगा। जिससे अतिरिक्त सीटों की व्यवस्था होगी। इसका फायदा यह होगा कि लोगों को पहले से ज्यादा कन्फर्म टिकट मिल सकेंगी। वीडियो में बताया गया है कि यात्रियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा और उन्हें आसानी से कन्फर्म सीटें मिलेंगी। वहीं बर्थ ज्यादा होने से यात्रियों और रेलवे दोनों को फायदा होगा।

IRCTC: Indian Railway ने रद्द कर दीं आज चलने वाली 276 ट्रेन, 160 के बदल डाले रूट

वहीं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रेलवे के प्राइवेटाइजेशन की खबरों को नकारा दिया पीयूष गोयल ने कहा है कि सरकार रेलवे का प्राइवेटाइजेशन नहीं कर रही। सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं। लेकिन हम रेलवे में भारी निवेश करने की सोच रहे हैं और इसके लिए पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल को अपनाया जा सकता है। हम वर्ल्ड की बेस्ट टेक्नॉलजी को रेलवे में जोड़ना चाहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ESIC के तहत कर्मचारियों को मिलते हैं ये मेडिकल बेनेफिट्स, देखें क्या आप उठा रहे हैं इनका लाभ
2 e-KYC से Aadhaar Card नंबर ढुंढवाने के लिए क्या लगती है फीस? इन रेट्स से अधिक नहीं ले सकते एनरोलमेंट केंद्र या एंजेंट्स
3 ‘यात्रियों में देशभक्ति’ पैदा करने के लिए रेलवे का प्लान, 26 स्टेशनों पर लगाया जाएगा 100 फुट ऊंचा तिरंगा