ताज़ा खबर
 

Indian Railway, IRCTC: 12 अगस्त के बाद भी रद्द रहेंगी सभी रेगुलर ट्रेनें, जानें कौन सी ट्रेनें चलती रहेंगी

Indian Railway, IRCTC: कयास लगाए जा रहे थे कि रेलवे बीते पांच महीनों से बंद पड़ी रेगुलर ट्रेनों की सर्विस को 12 अगस्त के बाद शुरू कर सकता है। लेकिन फिलहाल कोरोना के देश में रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए केस मिलने के बाद रेलवे इस दिशा में आगे बढ़ती नहीं दिख रही।

Indian Railways. Corona,ट्रेन में बैठे यात्री।

Indian Railway, IRCTC: भारतीय रेलवे ने सभी रेगुलर ट्रेनें को अनिश्चितकाल के लिए रद्द करने का फैसला लिया है। देश में कोरोना बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। रेलवे ने इससे पहले जून में रेग्युलर टाइम-टेबल वाली सभी यात्री सेवाएं 12 अगस्त तक के रद्द करने का फैसला लिया था। 12 अगस्त की मियाद खत्म होने से पहले ही रेलवे एक बार फिर से इन ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसमें एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेन भी शामिल हैं।

कयास लगाए जा रहे थे कि रेलवे बीते पांच महीनों से बंद पड़ी रेगुलर ट्रेनों की सर्विस को 12 अगस्त के बाद शुरू कर सकता है। लेकिन फिलहाल रेलवे इस दिशा में आगे बढ़ती नहीं दिख रही। रेलवे के मुताबिक फिलहाल 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन लगातार जारी रहेगा।

भारतीय रेलवे के मुताबिक रेगुलर ट्रेनों के अलावा लोकल ट्रेन सर्विस भीअगले नोटिस तक रद्द ही रहेंगी। वहीं 230 स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी। हालांकि मुंबई में लोकल ट्रेनें राज्य सरकार सरकारी के दिशा-निर्देशा के तहत चलती रहेंगी।

रेलवे के मुताबिक कोरोना वायरस संकट के फैलाव को देखते हुए पहले की तरह ही इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या निर्धारित रहेगी। इसके अलावा आने वाले समय में ट्रेनों की संख्या में कुछ इजाफा जरूरत के हिसाब से किया जा सकता है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा नए मामलों की पुष्टि हो रही है। ऐसे में रेलवे हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। कोरोना के बाद सुरक्षित और बिना भय के माहौल के साथ कैसे रेगुलर यात्रा सेवाएं शुरू हो इसपर गहनत से विचार रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM Kisan Yojana: पीएम के एलान के बाद अबतक नहीं आई 2 हजार रुपये की छठी किस्त? ये हो सकती है वजह
2 CNG के जरिए कार चलाने पर पेट्रोल का खर्च हो जाता है 50 फीसदी तक कम! जानें कन्वर्जन किट की कीमत से लेकर इसके अन्य फायदे
3 आप Paytm के फुल KYC यूजर्स हैं या नहीं? ऐसे लगाएं पता, चुटकियों में होगा काम
IPL 2020 LIVE
X