ताज़ा खबर
 

इंडियन ऑयल से 31 मार्च तक पेट्रोल-डीजल लेने पर 300 रुपए तक फायदा, जानिए शर्तें

इसमें एक बार में अधिकतम 50 रुपए का कैशबैक और पूरी योजना के दौरान कुल 6 बार यानि कि कुल 300 रुपए का कैशबैक पाया जा सकता है।

एक बार में अधिकतम 50 रुपए का कैशबैक मिल सकेगा। (representational image)

इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप से पेट्रोल-डीजल लेने पर ग्राहक 10% तक का कैशबैक पा सकते हैं। इस योजना का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल लेने पर पेमेंट डिजिटल माध्यम से करनी होगी। यह पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर BHIM एप द्वारा हो सकती है। बता दें कि कैशबैक की इस योजना का लाभ 1 फरवरी, 2019 से 31 मार्च, 2019 मध्यरात्रि तक उठाया जा सकता है। इसमें एक बार में अधिकतम 50 रुपए का कैशबैक और पूरी योजना के दौरान कुल 6 बार यानि कि कुल 300 रुपए का कैशबैक पाया जा सकता है।

कैसे उठाएं योजना का फायदाः इंडियन ऑयल की इस योजना का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल भरवाने के बाद 9222222084 नंबर पर मैसेज करना होगा। यदि पेमेंट डेबिट या क्रेडिट कार्ड द्वारा की गई है तो यूजर को संदेश में 6 डिजिट का ऑथराइज्ड या एपरिशिएसन कोड लिखना होगा। जो कि डिजिटल पमेंट करने पर मिली स्लिप पर अंकित होगा। इसके बाद स्पेस देकर अमाउंट लिखनी होगी और फिर यह मैसेज ऊपर दिए गए नंबर पर भेजना होगा। वहीं BHIM या UPI एप द्वारा पेमेंट करने पर मैसेज में 12 डिजिट का यूपीआई टेक्सेशन आईडी, इसके बाद स्पेस देकर अमाउंट लिखकर उपरोक्त नंबर पर भेजना होगा। इस तरह जितनी अमाउंट का ईंधन खरीदा गया है, उस कीमत के 10% का कैशबैक यूजर को वापस मिल जाएगा। हालांकि यह अधिकतम 50 रुपए ही होगा।

ये हैं नियम व शर्तें: इंडियन ऑयल की यह योजना 31 मार्च, 2019 तक वैलिड है और 18 साल या उससे ऊपर का कोई भी व्यक्ति ही इस योजना का लाभ ले सकता है। यदि किन्हीं दो मैसेज में एक-समान ऑथराइज्ड या टेक्सेशन नंबर दिया गया है तो उस स्थिति में यह ऑफर कैंसिल हो जाएगा। एक मोबाइल नंबर को अधिकतम 6 बार ही कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक एक्सट्रा प्रीमियम रिवार्ड के रुप में यूजर्स को मिलेगा। जिन्हें एक ही बार में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्कीम के विजेताओं को इंडियन ऑयल की तरफ से एक लिंक भेजा जाएगा, जहां क्लिक कर यूजर्स को एक्सट्रा प्रीमियम लॉयल्टी प्रोग्राम में एनरॉल करना होगा। जहां यूजर को अपना नाम , पता, जन्मतिथि आदि की जानकारी देनी होगी। विजेताओं के इन्सेंटिव इसी लॉयल्टी प्रोग्राम में क्रेडिट किए जाएंगे। जहां से किसी भी इंडियन ऑयल आउटलेट से इन इंसेटिव प्वाइंट का पेट्रोल डीजल लिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App