ताज़ा खबर
 

Indane गैस के ग्राहक ऐसे बुक करेंगे LPG सिलिंडर तो मिलेगा 50 रुपये कैशबैक, जानें तरीका

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक अब ग्राहक आप अमेजन पे के माध्यम से अपने इंडेन गैस रिफिल के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं।

LPG सिलिंडर। Express photo by Vishal Srivastav

एलपीजी सिलिंडर के दाम में बीते हफ्ते बढ़ोत्तरी की गई है। फरवरी के महीने में अब तक रसोई गैस 75 रुपए महंगी हो चुकी है। इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ रहा है। दिल्ली में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा हो गया है। नए दाम 15 फरवरी से ही लागू हो गए हैं। कीमत बढ़ने के बाद 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 769 रुपये हो गई है। अन्य राज्यों में भी सिलिंडर के दाम में बढ़ोत्तरी की गई है।

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग के कई तरीके हैं। ग्राहक ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से ही सिलिंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप इंडेन सिलिंडर बुकिंग पर 50 रुपये तक का डिस्काउंट चाहते हैं तो अमेजन पे के जरिए सिलिंडर बुक कर सकते हैं।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक अब ग्राहक आप अमेजन पे के माध्यम से अपने इंडेन गैस रिफिल के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं।

ग्राहकों को गैस बुकिंग के पहले ट्रांस्केशन पर 50 रुपये कैशबैक के रूप में हासिल हो सकते हैं। यानी ग्राहकों को पहली बुकिंग पर यह कैशबैक मिलेगा। अगर ग्राहक दूसरी बार गैस बुक करेंगे तो यह कैशबैक नहीं मिलेगा।

ऐसे करें अमेजन पे से सिलिंडर बुकिंग:-

– अमेजन ऐप डाउनलोड करें
– एप के पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें
– अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें
– अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर को दर्ज करें
– अब अमेजन पे के जरिए पेमेंट करें
– आपको अकाउंट में 50 रुपए का कैश बैक रिसीव होगा।

कंपनी ने हाल में मिस्ड कॉल के जरिए गैस सिलिंडर बुकिंग सर्विस की शुरुआत की है। यह सुविधा पूरे देश के ग्राहकों को मिल रही है। इस सर्विस के तहत ग्राहकों को सिर्फ एक मिस्ड कॉल करना होता है और उनके एड्रेस पर नया सिलिंडर पहुंच जाता है। इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए, इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहकों को रीफिल बुकिंग के लिए 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल देना होता है।

Next Stories
1 Indian Railways, IRCTC: 22 फरवरी से 35 लोकल ट्रेनों को अनरिजर्व्ड मेल व एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाने का फैसला, देखें लिस्ट
2 Aadhaar Card बनवाने के लिए बच्चे के नाम पर कोई डॉक्युमेंट नहीं? इन दस्तावेज से हो जाएगा काम
3 PM Kisan Yojana: अगर आपके पास है इतनी खेती तो पा सकते हैं सालाना 6 हजार रुपये, जानें क्या है ये पूरी स्कीम
आज का राशिफल
X